Move to Jagran APP

Bharat Bandh Today: जीएसटी की खामियों के विरोध में भारत बंद, धनबाद के व्यापारियों का नैतिक समर्थन

Bharat Bandh Today जीएसटी की खामियों के कारण व्यापारी परेशान है। वे खामियों में सुधार चाहते हैं। इसके लिए कॉन्फेडरेशन ऑफ आल इंडिया ट्रेडर्स एसोसिएशन (CAIT) ने भारत बंद का आह्वान किया है। धनबाद के व्यापारियों ने बंद का नैतिक समर्थन किया है।

By MritunjayEdited By: Published: Fri, 26 Feb 2021 07:34 AM (IST)Updated: Fri, 26 Feb 2021 07:40 AM (IST)
Bharat Bandh Today: जीएसटी की खामियों के विरोध में भारत बंद, धनबाद के व्यापारियों का नैतिक समर्थन
धनबाद के व्यापारियों ने बंद का नैतिक समर्थन किया ( फाइल फोटो)।

धनबाद, जेएनएन। जीएसटी की खामियों को दूर करने को लेकर कॉन्फेडरेशन ऑफ आल इंडिया ट्रेडर्स एसोसिएशन (CAIT) ने शुक्रवार को भारत बंद का आह्वान किया है। इस निर्णय का धनबाद बैंक मोड़ चैंबर ऑफ कॉमर्स ने समर्थन किया है। चैंबर के सभी सदस्य काला बिल्ला लगाएंगे और जीएसटी लॉगिन नहीं करेंगे। चैंबर अध्यक्ष प्रभात सुरोलिया ने बताया कि एसोसएिशन को चैंबर ने अपना नैतिक समर्थन दिया है। उन्होंने कहा कि लॉकडाउन से व्यापार जगत अभी तक पूरी तरह से उबर नहीं पाया है। ऐसे में जीएसटी के प्रावधानों के कारण व्यवसायियों को क्षति उठानी पड़ रही है। जीएसटी नियमों में सुधार करने की मांग केंद्र सरकार से की गई है।

loksabha election banner

CAIT की देश के सभी राज्यों के व्यापारिक संगठनों से अपील

कॉन्फेडरेशन ऑफ आल इंडिया ट्रेडर्स एसोसिएशन ने भारत बंद को सफल बनाने के लिए देश के सभी राज्यों के व्यापारिक संगठनों से व्यापार बंद कर भारत बंद का समर्थन करने की अपील की है। धनबाद के व्यापारिक संगठनों ने बंद का नैतिक समर्थन किया है। व्यापारी जीएसटी के नियमों में हाल ही में हुए संशोधनों और ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन पर प्रतिबंध लगाने की मांग कर रहे हैं।

GST को सरल बनाने की मांग

भारत बंद का आह्वान कर जीएसटी को सरल बनाने की मांग की गई है। जबसे जीएसटी का प्रावधान हुआ है, 4 साल में 950 से ज्यादा संशोधन हो चुका है। इसके बाद भी जीएसटी पोर्टल से जुड़ी तकनीकी दिक्कतें बनी हुई हैं। इससे व्यापारी परेशान हैं। उनकी मांग जीएसटी की दरों को सरल और तार्किक बनाने की है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.