Move to Jagran APP

व्यवसायी की गला रेतकर हत्या, तेलीपाड़ा श्मशान रोड में मिली लाश

धनबाद : हीरापुर हटिया केएक बैग व्यवसायी की गला रेतकर हत्या कर दी गई। मृतक 35 वर्षीय संजय रवानी

By JagranEdited By: Published: Tue, 22 Jan 2019 08:54 AM (IST)Updated: Tue, 22 Jan 2019 08:54 AM (IST)
व्यवसायी की गला रेतकर हत्या, तेलीपाड़ा श्मशान रोड में मिली लाश
व्यवसायी की गला रेतकर हत्या, तेलीपाड़ा श्मशान रोड में मिली लाश

धनबाद : हीरापुर हटिया केएक बैग व्यवसायी की गला रेतकर हत्या कर दी गई। मृतक 35 वर्षीय संजय रवानी चिरागोड़ा श्मशान रोड निवासी भोला राम रवानी का पुत्र था। मृतक के परिजनों ने सूरज कुमार डे व सुनील कुमार नामक दो संदिग्धों पर हत्या की आशंका जताई है। हालांकि पुलिस घटना का कारण जानने के लिए कई पहलुओं पर छानबीन कर रही है। घटना के पीछे पुलिस जमीन विवाद या प्रेम प्रसंग की आशंका मानते हुए छानबीन कर रही है।

loksabha election banner

व्यवसायी की गला रेतने के बाद उसके चेहरे पर पत्थर से भी प्रहार किया गया। स्थानीय लोगों की सूचना पर सोमवार की शाम धनबाद थाने की पुलिस ने संजय का शव तेलीपाड़ा श्मशान रोड स्थित झाड़ी से बरामद किया। संजय का स्कूटी तथा मोबाइल दोनों गायब है। पुलिस तलाश कर रही है।

परिजनों से मिली जानकारी के अनुसार रविवार दोपहर एक बजे संजय जेएच10बीएच-5430 नंबर की स्कूटी लेकर घर से निकला था। रात भर घर नहीं लौटा तो परिजनों ने सोमवार की सुबह धनबाद थाने में गुमशुदगी की शिकायत की, जिसके बाद पुलिस संजय की तलाश करने लगी। इसी बीच, एक अज्ञात शव तेलीपाड़ा श्मशान रोड में फेंके जाने की सूचना मिली। जब पुलिस मौके पर पहुंची, तो शव की शिनाख्त लापता संजय रवानी के रूप में हुई।

----------------------

पत्नी से अंतिम बार रात दस बजे हुई थी बातचीत

धनबाद : संजय रवानी के साथ उसकी पत्नी की अंतिम बातचीत रविवार रात दस बजे के करीब हुई थी। संजय रवानी को उसकी पत्नी ने फोन कर घर आने व खाना खाने के लिए कहा था, तब उसने संगीता से कहा था कि सलाद काट कर रखो 20 मिनट में आ रहा हूं। संगीता रात भर उसका इंतजार करती रही, पर साढ़े दस बजे के बाद से ही उसका मोबाइल स्वीच ऑफ हो गया। देर रात परिजन संजय को ढूढ़ने निकले परंतु उसका पता नहीं चला। सुबह में परिजनों ने थाने को सूचना दी। संजय जिस स्कूटी से निकला था, वह स्कूटी उसके पत्नी संगीता के नाम से निबंधित है।

--------------------

शराब व लड़की का कनेक्शन ढूंढ़ रही पुलिस

धनबाद : मृतक संजय रवानी के पिता भोला राम रवानी ने पुलिस के समक्ष बयान दिया है कि हीरापुर तेलीपाड़ा की पूजा कुमारी नामक युवती के घर महुआ शराब पीने संजय अपने दो दोस्त सूरज व सुनील के साथ अक्सर शराब पीने जाता था। आशंका है कि रविवार को भी संजय सूरज व सुनील के साथ उसी लड़के घर दारू अड्डे पर गया होगा। संजय के परिजनों ने पुलिस को संजय के दोनों दोस्त सूरज व सुनील के अलावा शराब बेचनेवाली लड़की का मोबाइल नंबर भी उपलब्ध कराया है। पुलिस मृतक के पिता व उसके पत्नी के बयान पर छानबीन कर रही है।

---------------

परिजनों के बयान पर अज्ञात के खिलाफ मुकदमा

धनबाद : संजय रवानी की हत्या को लेकर पुलिस ने मृतक के पिता भोला राम रवानी के बयान पर अज्ञात के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज किया है। हालांकि पुलिस ने कहा कि मृतक के परिजनों ने जिन दो संदिग्ध युवक व लड़की का नाम लिया है उस पर जांच चल रही है जांच के दौरान अगर उनलोगों के खिलाफ कोई साक्ष्य मिलेगा, तो उसे कांड में आरोपित बनाए जाएंगे। फिलहाल संजय के मोबाइल का पता लगाने के लिए पुलिस टेक्निकल सेल का सहारा ले रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.