Move to Jagran APP

गैंग्स ऑफ वासेपुर के नाम से झरिया के कारोबारियों में दहशत

झरिया शहर के कारोबारी इनदिनों गैंग्स ऑफ वासेपुर के नाम से दहशत में हैं। झरिया के कारोबारी रूपेश कारीवाल से फोन पर फहीम के नाम से 20 लाख रुपये की रंगदारी मांगने के बाद व्यापारी अंजान फोन नंबर देख उसे उठाने से भी डर रहे हैं। धनबाद ही नहीं बल्कि आसपास के कई क्षेत्रों में गैंग्स ऑफ वासेपुर का खौफ है। कई हत्याकांड में गैंग्स ऑफ वासेपुर का नाम हमेशा सुर्खियों में रहा है। रूपेश से रंगदारी मांगने की धमकी गैंग ने उनके वाट्सएप में दो बार दी।

By JagranEdited By: Published: Mon, 20 Jan 2020 09:33 PM (IST)Updated: Mon, 20 Jan 2020 09:33 PM (IST)
गैंग्स ऑफ वासेपुर के नाम से झरिया के कारोबारियों में दहशत
गैंग्स ऑफ वासेपुर के नाम से झरिया के कारोबारियों में दहशत

झरिया : झरिया शहर के कारोबारी इनदिनों गैंग्स ऑफ वासेपुर के नाम से दहशत में हैं। झरिया के कारोबारी रूपेश कारीवाल से फोन पर फहीम के नाम से 20 लाख रुपये की रंगदारी मांगने के बाद व्यापारी अंजान फोन नंबर देख उसे उठाने से भी डर रहे हैं। धनबाद ही नहीं बल्कि आसपास के कई क्षेत्रों में गैंग्स ऑफ वासेपुर का खौफ है। कई हत्याकांड में गैंग्स ऑफ वासेपुर का नाम हमेशा सुर्खियों में रहा है। रूपेश से रंगदारी मांगने की धमकी गैंग ने उनके वाट्सएप में दो बार दी। सोमवार को सिदरी डीएसपी एके सिन्हा झरिया थाना पहुंचे। मामले की जानकारी लेने के लिए डीएसपी ने रूपेश को थाना बुलाया। डीएसपी ने रूपेश से लगभग दो घंटे तक जानकारी ली। डीएसपी ने रूपेश की सुरक्षा के लिए झरिया पुलिस को निर्देश दिया। दो वर्ष पूर्व भी रंगदारी नहीं देने पर झारखंड विकास युवा मोर्चा के नेता बनियाहीर निवासी रंजीत सिंह की गोली मार कर हत्या कर दी गई थी। उस घटना में भी गैंग्स ऑफ वासेपुर का नाम सामने आया था। रूपेश से रंगदारी मांगने को लेकर सोमवार को झरिया चेंबर ऑफ कॉमर्स के नेतृत्व में व्यवसायियों की आपात बैठक देशबंधु सभागार में हुई। बैठक में चैंबर के जिला संरक्षक राजीव शर्मा गोपाल अग्रवाल, स्वरूप मंडल, अमित साहू, उपेंद्र गुप्ता, सचिन बालन, राजकुमार अग्रवाल, महेश शर्मा, रघुवीर गोयल, नीरज अग्रवाल, मुस्ताक अहमद के अलावा कई व्यवसायिक संगठनों के प्रतिनिधि मौजूद थे। बैठक के बाद राजीव शर्मा रूपेश के घर गए। कहा कि किसी भी कीमत पर व्यवसायी किसी भी शख्स को रंगदारी के नाम पर फूटी कौड़ी भी नहीं देंगे। पुलिस-प्रशासन से रूपेश को जल्द सुरक्षा मुहैया कराने की मांग की है। झरिया की विधायक पूíणमा नीरज सिंह की पहल पर शाम को जिला प्रशासन की ओर से रूपेश को अंगरक्षक मुहैया कराया गया।

loksabha election banner

....

कुछ दिन पहले भी झरिया के व्यवसायी से मांगी गई थी रंगदारी :

धनबाद व झरिया चैंबर ऑफ कामर्स का प्रतिनिधिमंडल राजीव शर्मा के नेतृत्व में सोमवार को डीएसपी एके सिन्हा व इंस्पेक्टर एसके सिंह से मिला। बताया कि कुछ दिन पहले भी असामाजिक तत्वों ने झरिया के एक कारोबारी से मोबाइल पर रंगदारी मांगी थी। उक्त कारोबारी ने डर से मामले की जानकारी पुलिस व अन्य किसी को नहीं दी थी। रंगदारी के खौफ से उक्त कारोबारी ने अपना मोबाइल कई दिनों तक स्विच ऑफ रखा। कुछ दिन बाद कारोबारी ने अपने कुछ साथियों को घटना की जानकारी दी। राजीव शर्मा ने डीएसपी से झरिया के प्रमुख कारोबारियों व बाजार इलाके में सुरक्षा व रंगदारी मांगने वाले को अविलंब गिरफ्तार करने की मांग की। ताकि झरिया के व्यवसायी भयमुक्त माहौल में अपना व्यापार कर सकें।

....

व्यवसायी रूपेश से मिली भाजपा नेत्री रागिनी सिंह :

व्यवसायी रुपेश कारीवाल से सोमवार को घटना की जानकारी लेने के लिए भाजपा नेत्री रागिनी सिंह भी भूंजापट्टी पहुंची। उन्होंने कहा कि जबतक राज्य में भाजपा की सरकार थी, तबतक झरिया के सभी लोग शांति व अमन चैन से जी रहे थे। 40 वर्षों से जो झरिया में नहीं हुआ वह अब हो रहा है। झरिया में रंगदारी, गुंडागर्दी कतई बर्दाश्त नहीं की जाएगी। झरिया में शांति के लिए जो भी लड़ाई लड़नी होगी वह इसके लिए तैयार हैं। झरिया में भय मुक्त व्यापार के लिए व्यापारियों का हरसंभव सहयोग करेंगे। मौके पर दिलीप अडवाणी, स्वरूप भट्टाचार्य, दिलीप भारती, अखिलेश सिंह, रिकू शर्मा, राहुल सोनी, बप्पी बाउरी, गोलू राज, अरिदम बनर्जी, सपन मजुमदार, अभिषेक सिंह थे।

..

मेयर चंद्रशेखर भी रूपेश से मिले :

कारोबारी रूपेश कारीवाल से रंगदारी मांगने की खबर पाकर मेयर चंद्रशेखर अग्रवाल भी झरिया भूंजा पट्टी दुकान पहुंचे। उनसे घटना की जानकारी ली। मेयर ने रूपेश का हौसला बढ़ाते हुए कहा कि इस प्रक्रिया की पूरी जांच होनी चाहिए। रंगदारी मांगनेवालों को जल्द से जल्द पुलिस पकड़ कर जेल भेजे।

वर्जन

घटना के बाद बाद रंगदारी मांगनेवाले के मोबाइल नंबर की जांच पुलिस कर रही है। उक्त नंबर में आए मैसेज को गंभीरता से लिया गया है। मामला दर्ज कर लिया गया है। जल्द ही आरोपी पुलिस की गिरफ्त में होंगे।

एके सिन्हा, डीएसपी, सिदरी

... झरिया में जिस प्रकार कारोबारियों से रंगदारी के लिए दबाव बनाया जा रहा है। यह काफी दुखद है। यहां के कारोबारी किसी तरह अपनी जीविका चला रहे हैं। ऐसे में रंगदारी की मांग होने लगी तो व्यापारी अपनी जीविका कैसे चलाएंगे।

राजीव शर्मा, संरक्षकस जिला चैंबर ऑफ कामर्स धनबाद।

...

झरिया का कारोबार दिन-प्रतिदिन खराब होते जा रहा है। किसी तरह से यहां के कारोबारी अपना गुजर-बसर कर रहे हैं। ऐसे में रंगदारी की मांग कोई करेगा तो लोग अपना गुजर बसर कैसे करेंगे। प्रशासन को इस मामले शीघ्र कदम उठाना चाहिए।

उपेंद्र गुप्ता, खुदरा वस्त्र व्यापारी संघ झरिया।

...

दिन प्रतिदिन झरिया की आबादी कम होती जा रही है। किसी तरह यहां कारोबार कर के व्यापारी अपने परिवार का भरण-पोषण कर रहे हैं। रंगदारी के नाम से भी डर लगता है। झरिया में गुंडा राज चला तो हमलोग कहां जाएंगे।

कादिर अंसारी, इलेक्ट्रोनिक्स कारोबारी झरिया।

...

..

झरिया में रंगदारी की जो घटना घटी है वह दुखद है। यहां के व्यापारी किसी तरह अपना जीवन जी रहे हैं। ऐसे में रंगदारी की खबर सुन कर काफी दुख होता है। प्रशासन तुरंत इस मामले में उचित कार्रवाई करें ।

- स्वरूप मंडल, महासचिव, चेंबर ऑफ कॉमर्स, झरिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.