केंद्र की योजनाओं को लागू नहीं कर रही राज्य सरकार : भोला

जागरण संवाददाता, धनबाद : झारखंड की हेमंत सरकार केंद्र सरकार की प्रायोजित योजनाओं को राज्य में सही तरीके से लागू नहीं कर रही है। साथ ही इसको लेकर दुष्प्रचार भी कर रही है। इसलिए राज्य की जनता को इन योजनाओं का उचित लाभ नहीं मिल पा रहा। यह आरोप भाजपा के एससी-एसटी मोर्चा के राष्ट्रीय महामंत्री भोला सिंह ने लगाया है। वह गुरुवार को यहां पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे।

भोला सिंह उतर प्रदेश के बुलंदशहर से सांसद हैं। साथ ही वह संसद की एससी-एसटी स्टैंडिंग कमेटी के सदस्य भी हैं। सिंह ने कहा कि केवल झारखंड ही नहीं, गैर भाजपा शासित सभी राज्य सरकार यही कर रही है। इसलिए आम जनता को इन योजनाओं की जानकारी देने के लिए भाजपा तीन जून से पूरे देश में जन जागरूकता अभियान चलाएगी। 13 जून तक चलनेवाले इस अभियान का नाम सेवा सुशासन और जन कल्याण अभियान दिया गया है।

सिंह ने हेमंत सरकार के बहाने कांग्रेस को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि कुछ साल पहले मधु कोड़ा के नेतृत्व में सरकार बना कर प्रदेश की धन संपदा को कांग्रेसियों ने दोनों हाथों से लूटा था। अब वहीं काम वह हेमंत सरकार में शामिल होकर कर रहे हैं। इसका नतीजा आज खनन घोटालों और राष्ट्रीय खेल घोटालों के रूप में सामने आ रहा है। कमजोर सरकार के कारण प्रदेश में अफसरशाही बेलगाम हो चुकी है। अधिकारियों और नेताओं के घरों पर प्रवर्तन निदेशालय की छापेमारी में बरामद पैसे इसकी गवाही भी दे रहे हैं।

सिंह ने कहा कि हेमंत सरकार भाजपा का विरोध करते-करते अब आम लोगों का भी विरोध कर रही है। यही कारण है कि रघुवर दास द्वारा शुरू कराए गए सभी जन कल्याणकारी योजनाओं को ठंडे बस्ते में डाल दिया गया है। इसके अलावा केंद्रीय योजनाओं को लागू नहीं करते हुए दुष्प्रचार किया जा रहा है कि केंद्र सरकार ने इसके लिए फंड देना बंद कर दिया है। ऐसा वह केवल लोगों का ध्यान अपने द्वारा किए जा रहे घोटालों से भटकाने के लिए कर रहे हैं।

Edited By: Jagran