Move to Jagran APP

मुगमा जीएम के खिलाफ अनिश्चितकालीन धरना पर बैठीं विधायक अपर्णा, साजिश के तहत समर्थकों का बंगाल में ट्रांसफर का लगाया आरोप Dhanbad News

विधायक ने कहा कि एक साजिश के तहत उनकी यूनियन से जुड़े मजदूरों को पश्चिम बंगाल स्थानांतरण किया जा रहा है। ट्रांसफर-पोस्टिंग में पक्षपातपूर्ण कार्रवाई हो रही है। प्रबंधन की मिलीभगत से ओसीपी से हाईवा द्वारा कोयला चोरी कराई जा रही है।

By MritunjayEdited By: Published: Thu, 24 Sep 2020 03:38 PM (IST)Updated: Fri, 25 Sep 2020 09:55 AM (IST)
मुगमा जीएम के खिलाफ अनिश्चितकालीन धरना पर बैठीं विधायक अपर्णा, साजिश के तहत समर्थकों का बंगाल में ट्रांसफर का लगाया आरोप Dhanbad News
ईसीएल के मुगमा एरिया के महाप्रबंधक कार्यालय के सामने धरना पर बैठीं विधायक अपर्णा सेनगुप्ता।

मुगमा, जेएनएन। ईसीएल मुगमा एरिया जीएम बीसी सिंह के खिलाफ निरसा विधायक अपर्णा सेनगुप्ता ने मोर्चा खोल दिया है। मुगमा एरिया कार्यालय के समीप जीएम के मजदूर विरोधी व जनविरोधी नीति के खिलाफ गुरुवार को भारतीय जनता पार्टी व जनता मजदूर संघ ( कुंती गुट) के बैनर तले कार्यकर्ताओं के साथ अनिश्चितकालीन धरना‌ पर बैठ गईं। अपने संबोधन में विधायक अर्पणा सेनगुप्ता ने कहा कि मुगमा एरिया जीएम प्रोटोकॉल को नहीं मानते। वो विधायक को सम्मान नहीं देते हैं। कोयला मंत्रालय से जीएम को मुगमा एरिया से तत्काल हटाने की मांग की।

loksabha election banner

कोयला चोरी का लगाया गंभीर आरोप 

विधायक ने कहा कि एक साजिश के तहत उनकी यूनियन से जुड़े मजदूरों को पश्चिम बंगाल स्थानांतरण किया जा रहा है। ट्रांसफर-पोस्टिंग में पक्षपातपूर्ण कार्रवाई हो रही है। प्रबंधन की मिलीभगत से ओसीपी से हाईवा द्वारा कोयला चोरी कराई जा रही है। एक विशेष यूनियन के मजदूर को घर पर बैठा कर वेतन व हॉलीडे संडे का लाभ देने का आरोप लगाया। उन्होंने साफ तौर पर कहा कि अब जीएम की मनमानी नहीं चलने दी जाएगी। साथ ही कोयला ओवर रिपोर्टिंग की जांच कर उचित कार्रवाई करने, गोपीनाथपुर ओसीपी की जमीन की बंदोबस्ती कर चलाने, खुशरी परियोजना को चलाने की मांग की।

एक विशेष यूनियन को तर्जी देने से बढ़ा विवाद 

विधायक अपर्णा सेनगुप्ता व मुगमा जीएम बीसी सिंह के बीच विवाद की जड़ एक विशेष यूनियन को तरजीह देना है। अपर्णा उनकी यूनियन व भाजपा कार्यकर्ताओं को महत्व नहीं देने व कार्रवाई को लेकर नाराज हैं। इससे विवाद यहां तक पहुंच पड़ा है। धरना में जमसं कुंती गुट के केंद्रीय उपाध्यक्ष प्रदीप सिन्हा, गौतम सेनगुप्ता, पीएन राय, प्रशांत बनर्जी, विश्वजीत बाउरी, रंजीत मोदी, कमल रवानी, शशिकांत दुबे, श्रीराम बाउरी, संजय सिंह, दुर्गा कर्मकार, इंद्रदेव रजक सहित सैकड़ों कार्यकर्ता शामिल थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.