दुमका, जेएनएन। दुमका से भाजपा उम्मीदवार डा. लुइस मरांडी ने चुनाव आयोग से शिकायत की है कि झामुमो प्रत्याशी बसंत सोरेन ने नामांकन पत्र के साथ दिए गए हलफनामे में अपनी जमीन के बारे में गलत जानकारी दी है। निर्वाचन आयोग से लुइस ने अनुरोध किया कि गलत जानकारी देने के लिए बसंत सोरेन का नामांकन रद किया जाए। लुइस ने जिला निर्वाचन पदाधिकारी राजेश्वरी बी, झारखंड के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी और मुख्य चुनाव आयुक्त को इस संबंध में ई-मेल भेजा है।

भाजपा नेता रमेश कुमार राही ने पत्रकारों से कहा कि बसंत सोरेन के नामांकन प्रपत्र संख्या 26 में जमीन के ब्योरा को छिपाया गया है। भूमि का रकबा कम दिखाया गया है। गलत प्लाट दर्शाया गया है। कई संपत्ति को छिपाया गया है। यह लोक प्रतिनिधित्व कानून की अवहेलना है। उन्होंने कहा कि बसंत सोरेन ने आवासीय पता में बोकारो लिखा है। छोटानागपुर काश्तकारी अधिनियम का उल्लंघन करते हुए उन्होंने बरवाअड्डा, धनबाद, रांची समेत दूसरे जगहों पर जमीन ली है।

जो संपत्ति मेरी नहीं है, उसे कैसे अपना बता दें

झामुमो उम्मीदवार बसंत सोरेन ने कहा कि जो संपत्ति मेरी नहीं है, उसे कैसे अपना बता दें। सवालिया लहजे में कहा कि जो संपत्ति उनके नाम पर होगी, उसे क्यों नहीं बताएंगे। उन्होंने कहा कि विरोधी नकारात्मक राजनीति कर रहे हैं। जनता को भ्रम में डालने की कोशिश हो रही है। लोग अब भाजपाइयों के झांसे में नहीं आएंगे।

निर्दल देबू देहरी का नामांकन रद

दुमका उपचुनाव के लिए 13 प्रत्याशियों के नामांकन प्रपत्र की शनिवार को इंडोर स्टेडियम में जांच की गई। निर्दल प्रत्याशी देबू देहरी का पर्चा रद कर दिया गया। 12 उम्मीदवारों का पर्चा सही पाया गया है। 19 अक्टूबर को नाम वापसी होगी। इसके बाद प्रत्याशियों की अंतिम सूची सार्वजनिक की जाएगी।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस