Move to Jagran APP

अगर आपमें क्षमता तो कोरोना काल में भी नाैकरियों का संकट नहीं, बीआइटी के स्टूडेंट्स से पूछ लीजिए

टाटा स्टील ने 10.5 लाख रुपये के सालाना पैकेज पर 28 छात्रों का चयन किया है। वेदांता ने ही 9.45 लाख रुपये के सालाना पैकेज पर 30 विद्यार्थियों का चयन किया है। यामाहा ने आठ लाख रुपये के सालाना पैकेज पर चार छात्रों का चयन किया है।

By MritunjayEdited By: Published: Sun, 16 Jan 2022 05:36 PM (IST)Updated: Sun, 16 Jan 2022 05:36 PM (IST)
अगर आपमें क्षमता तो कोरोना काल में भी नाैकरियों का संकट नहीं, बीआइटी के स्टूडेंट्स से पूछ लीजिए
बीआइटी सिंदरी में रिकार्ज प्लेसमेंट ( प्रतीकात्मक फोटो)।

बरमेश्वर शर्मा, सिंदरी। कोरोना संक्रमण के दौर में वैश्विक मंदी के बावजूद बीआइटी सिंदरी में रिकार्ड प्लेसमेंट हुआ है। बीआइटी सिंदरी के चालू सत्र में अब तक 477 विद्यार्थियों का प्लेसमेंट हो चुका है। यह पिछले एक दशक में सर्वाधिक प्लेसमेंट का रिकार्ड है। इसके पहले सत्र 2020-21 में 423 विद्यार्थियों का प्लेसमेंट हुआ था। बीआइटी के ट्रेनिंग एंड प्लेसमेंट अधिकारी डाक्टर घनश्याम ने कहा कि सेमसंग ने 16 छात्रों का चयन किया है और वार्षिक पैकेज 14.5 लाख रुपये का दिया है। एमेजान ने 12 लाख रुपये के सालाना पैकेज पर चार छात्रों का चयन किया है। इंफोएज ने 12 लाख रुपये के सालाना पैकेज पर एक छात्र का चयन किया है। वेदांता ने 12 लाख रुपये के सालाना पैकेज पर माइनिंग अभियंत्रण ब्रांच के 11 विद्यार्थियों का का चयन किया है।

loksabha election banner

टाटा स्टील ने 10.5 लाख रुपये के सालाना पैकेज पर 28 छात्रों का चयन किया है। वेदांता ने ही 9.45 लाख रुपये के सालाना पैकेज पर 30 विद्यार्थियों का चयन किया है। यामाहा ने आठ लाख रुपये के सालाना पैकेज पर चार छात्रों का चयन किया है। डिलाएट ने 7.6 लाख रुपये के सालाना पैकेज पर 35 छात्रों का चयन किया है। लार्सन एंड टूब्रो ने 6.6 लाख रुपये के सालाना पैकेज पर 23 छात्रों का चयन किया है। कोगनिजेंट ने 6.5 लाख रुपये के सालाना पैकेज पर 87 विद्यार्थियों का चयन किया है। आदित्य बिड़ला ने छह लाख रुपये के सालाना पैकेज पर 39

विद्यार्थियों का चयन किया है। विप्रो ने सालाना चार लाख रुपये के पैकेज पर 53 विद्यार्थियों का चयन किया है।

बीआइटी के निदेशक डाक्टर डीके सिंह ने रिकार्ड प्लेसमेंट के लिए  सभी विद्यार्थियों और ट्रेनिंग एंड प्लेसमेंट अधिकारी डाक्टर घनश्याम को बधाई दी है। कहा है कि पूरी टीम के प्रयास से ही ऐसा संभव हो पाया है।

कंपनियों का सर्वाधिक पसंदीदा ब्रांच इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग रहा

बीआइटी में अब तक इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग ब्रांच से सर्वाधिक 66 विद्यार्थियों का प्लेसमेंट हुआ है। दूसरे नंबर पर कंपनियों का पसंदीदा ब्रांच मेकेनिकल, आइटी और इलेक्ट्रॉनिक एंड कम्युनिकेशन रहा। इन तीनों ब्रांचों से 55-55 विद्यार्थियों का प्लेसमेंट हुआ है। तीसरे नंबर पर कंपनियों का पसंदीदा ब्रांच कंप्यूटर साइंस अभियंत्रण ब्रांच रहा। इसमें 50 छात्र छात्राओं का प्लेसमेंट हुआ है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.