जागरण संवाददाता, धनबाद: मिनी रत्‍न कंपनी भारत कोकिंग कोल लिमिटेड (बीसीसीएल) के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स की बैठक कोलकाता में 24 सितंबर को होगी। बैठक को लेकर कंपनी के सचिव बीके परूई ने अधिसूचना जारी कर दी है।

यह कंपनी की 393वीं बोर्ड बैठक होगी। बैठक को लेकर कंपनी के सभी विभागाध्यक्षों ने अपने स्तर से समीक्षा की है, ताकि बोर्ड में जाने वाले प्रस्तावों का ठीक से अध्ययन किया जा सके। बताया जाता है कि इस बार बोर्ड मीटिंग में भोजूडीह में 160 करोड़ रुपये की लागत से लगने वाले 25 मेगावाट के सोलर पावर प्लांट के प्रस्ताव पर भी सहमति बन सकती है। पिछली बोर्ड बैठक में इस पर कई जानकारी बोर्ड सदस्यों ने मांगी थी। इस बार इन सारी जानकारियों को बैठक में रखा जाएगा। भोजूडीह में पुराने स्थान पर ही यह प्‍लांट लगाने की तैयारी है, इसलिए वहां जमीन की भी किसी तरह की कोई परेशानी नहीं होगी।

इन मुद्दों पर भी होगी चर्चा

बैठक के दौरान बोर्ड में नई आउटसोर्सिंग पैच, कोयला खनन को लेकर बड़े वाहनों की खरीदारी, जमीन संबंधित मामलों के साथ साथ नियोजन देने के मामले पर भी विस्तार से विचार-विमर्श किया जाएगा। मौजूदा समय में कंपनी द्वारा किए जा रहे कोयला उत्पादन, डिस्पैच, क्वालिटी सहित अन्य मुद्दों पर भी मंथन किया जाएगा। बताया जाता है कि बीसीसीएल प्रबंधन ने कई भूमिगत खदानों को खोलने को लेकर नीति बनाई है। इस पर कैसे ओर बेहतर किया जाए, इसको लेकर भी बोर्ड सदस्यों के बीच राय विचार किया जाएगा। बीसीसीएल करीब 10 भूमिगत खदानों को फिर से चालू करने की योजना पर काम कर रही है। बोर्ड बैठक की अध्यक्षता कंपनी के सीएमडी व बोर्ड के चेयरमैन समीरन दत्ता करेंगे।

ये होंगे बोर्ड बैठक में शामिल:

- समीरन दत्ता, सीएमडी व अतिरिक्त प्रभार डीएफ, डीपी।

- आनंदजी प्रसाद, परियोजना सलाहकार, कोयला मंत्रालय।

- देवाशीष नंदा, निदेशक (बीडी), कोल इंडिया।

- संजय कुमार सिंह, डीटी संचालन, बीसीसीएल।

- उदय ए काओले, डीटी (पी एंड पी) बीसीसीएल।

- शशि सिंह, स्वतंत्र निदेशक।

- आलोक कुमार अग्रवाल, स्वतंत्र निदेशक।

- सत्यब्रत पांडा, स्वतंत्र निदेशक।

- राम कुमार रॉय, स्वतंत्र निदेशक।

Edited By: Deepak Kumar Pandey