Move to Jagran APP

फरवरी में होगा बीबीएम कोयलांचल विवि का पहला दीक्षात समारोह Dhanbad News

18 छात्रों को मिलेगा गोल्ड मेडल पहले दीक्षात समारोह में पीजी के 16 बीएड और एमबीबीएस के एक-एक छात्र को गोल्ड मेडल प्रदान किया जाएगा।

By Edited By: Published: Sun, 15 Dec 2019 02:20 AM (IST)Updated: Mon, 16 Dec 2019 05:51 PM (IST)
फरवरी में होगा बीबीएम कोयलांचल विवि का पहला दीक्षात समारोह Dhanbad News
फरवरी में होगा बीबीएम कोयलांचल विवि का पहला दीक्षात समारोह Dhanbad News

धनबाद, जेएनएन। बीबीएम कोयलाचल विश्वविद्यालय प्रशासन ने पहले दीक्षात समारोह की तैयारी शुरू कर दी है। शनिवार हो हुए विवि सिंडिकेट की बैठक में दीक्षांत समारोह के आयोजन को लेकर विस्तृत चर्चा हुई। इस कार्यक्रम का आयोजन अगले वर्ष फरवरी के तीसरे माह में करने का निर्णय लिया गया। कार्यक्रम का आयोजन विवि परिसर में ही होना तय हुआ है। हालांकि मुख्य अतिथि के नाम पर अब तक सहमति नहीं बनी है। विवि अधिकारियों के अनुसार कुलाधिपति सह राज्यपाल से विचार विमर्श के बाद मुख्य अतिथि के नाम पर अंतिम मुहर लगाई जाएगी।

loksabha election banner

इधर दीक्षात समारोह के आयोजन की तैयारी के लिए सभी विभागों को गोल्ड मेडलिस्ट एवं टॉपर छात्रों की सूची तैयार का निर्देश दिया गया है। पहले दीक्षात समारोह में यूजी सत्र 2016-19, पीजी व बीएड सत्र 2017-19 और एमबीबीएस सत्र 2014-19 के छात्रों को डिग्री प्रदान की जाएगी। दीक्षात समारोह में यूजी की डिग्री पाने वाले छात्रों की संख्या करीब 20 हजार है। इसके अलावा पीजी के 1869 छात्र, बीएड के 2290 और एमबीबीएस के 70 छात्रों को दीक्षात समारोह में डिग्री सौंपी जाएगी।

18 छात्रों को मिलेगा गोल्ड मेडल पहले दीक्षात समारोह में पीजी के 16, बीएड और एमबीबीएस के एक-एक छात्र को गोल्ड मेडल प्रदान किया जाएगा। साथ ही यूजी के एक छात्र को बेस्ट ग्रेजुएट का गोल्ड मेडल दिया जाएगा। दीक्षात समारोह की तैयारी को लेकर पहले ही कई बैठकें हो चुकी हैं।

हिंदी में सूची तैयार करने का निर्देश दीक्षात समारोह का फार्मेट हिंदी भाषा को प्राथमिकता के आधार पर बनाया जा रहा है। इसलिए परीक्षा विभाग को सभी सूची को हिंदी भाषा में तैयार करने का निर्देश दिया गया है। हिंदी विभाग को भी इस बाबत कई निर्देश दिए गए हैं। इसी आधार पर छात्रों को मिलने वाले प्रमाण पत्रों को भी हिंदी में तैयार करने का निर्देश दिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.