Move to Jagran APP

BBMKU को आया राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू का फर्जी ईमेल, 29 को कुलपति के मेल से सभी शिक्षकों को भेजा गया था संदेश

BBMKU कुलपति का ईमेल हैक होने के बाद साइबर थाने में प्राथमिकी दर्ज कराने को लेकर लिखित आवेदन दिया था लेकिन पुलिस ने यह कहते हुए आवेदन वापस कर दिया है कि ईमेल कहां से भेजा गया है विश्वविद्यालय पहले इसकी जानकारी दे।

By Sagar SinghEdited By: Published: Wed, 30 Sep 2020 08:01 PM (IST)Updated: Wed, 30 Sep 2020 08:02 PM (IST)
BBMKU को आया राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू का फर्जी ईमेल, 29 को कुलपति के मेल से सभी शिक्षकों को भेजा गया था संदेश
झारखंड की राज्यपाल व बिनोद बिहारी महतो कोयलांचल विश्वविद्यालय धनबाद की कुलाधिपति द्रोपदी मुर्मू। (फोइल फोटो)

धनबाद, जेएनएन। राज्यपाल और बिनोद बिहारी महतो कोयलांचल विश्वविद्यालय की कुलाधिपति द्रोपदी मुर्मू के नाम से विश्वविद्यालय को एक फर्जी मेल आया है। इस मेल के माध्यम से यह आग्रह किया गया है कि मुझे आपके मदद की आवश्यकता है। मेला प्राप्त करते ही जितनी जल्दी हो सके उन्हें वापस ईमेल कर जवाब दिया जाए। मेल भेजने वाले की नाम की जगह श्रीमती द्रोपदी मुर्मू, कुलाधिपति बिनोद बिहारी महतो कांयलांचल विश्विवद्यालय धनबाद लिखा हुआ है। दो लाइन का यह ईमेल अंग्रेजी में है।

loksabha election banner

मेल आने के बाद से तत्काल इसकी जानकारी कुलपित डॉ. अंजनी कुमार श्रीवास्तव और रजिस्ट्रार कर्नल एमके सिंह को दी गई। कुलपति ने मामले को लेकर राजभवन को अवगत कराने की बात कही हे। उन्होंने कहा कि एक दिन पूर्व यानी मंगलवार को उनके नाम से फर्जी ईमेल विश्वविद्यालय और इसके अधीन कॉलेजों के शिक्षकों को भेजा गया है। अब राजपाल के नाम से यह अपराधिक घटना की गई है। मामले की जांच के लिए उन्होंने विश्वविद्यालय की तकनीकी टीम को लगाया है।

सायबर थाना ने वापस किया एफआइआर का आवेदन: बता दें कि इससे पूर्व 28 सितंबर को एसएसएलएनटी कॉलेज की वेबसाइट चार घंटे तक हैक रही। इसके एक दिन बाद 29 को कुलपति के फर्जी मेल से सभी शिक्षकों को संदेश भेजा गया और अब राज्यपाल के नाम से इस तरह का फर्जीवाड़ा हुआ है। इस मामले को लेकर कुलपति डॉ. अंजनी ने बताया कि जब उनके नाम से फर्जी मेल किया गया तो उन्होंने साइबर थाने में प्राथमिकी दर्ज कराने को लेकर लिखित आवेदन दिया था, लेकिन पुलिस ने यह कहते हुए आवेदन वापस कर दिया है कि ईमेल कहां से भेजा गया है इसकी जानकारी विश्वविद्यालय दे। इसपर कुलपति ने कहा कि ईमेल कौन भेज रहा है और कहां से भेज रहा है यह पुलिस जांच का विषय है।

फर्जी ईमेल के मामले को लेकर कोई सूचना नहीं मिली है। आवेदन मिलते ही इस पर कार्रवाई की जाएगी। राज्यपाल के फर्जी मेल को लेकर आवेदन दिया जाता है तो इसकी जांच कर कार्रवाई की जाएगी। -सुमित लकड़ा, डीएसपी साइबर, धनबाद। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.