Move to Jagran APP

JMM: सीएम हेमंत के भाई बसंत ने दुमका पर ठोकी दावेदारी, पार्टी के स्थापना दिवस से पहले गरमाई राजनीति

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने दो स्थानों-दुमका और बरहेट से विधानसभा चुनाव जीता था। इनमें दुमका को खाली कर दिया है। दुमका में शीघ्र ही उप चुनाव होना है।

By MritunjayEdited By: Published: Sat, 01 Feb 2020 06:33 AM (IST)Updated: Sat, 01 Feb 2020 07:37 AM (IST)
JMM: सीएम हेमंत के भाई बसंत ने दुमका पर ठोकी दावेदारी, पार्टी के स्थापना दिवस से पहले गरमाई राजनीति
JMM: सीएम हेमंत के भाई बसंत ने दुमका पर ठोकी दावेदारी, पार्टी के स्थापना दिवस से पहले गरमाई राजनीति

धनबाद/दुमका, जेएनएन। झारखंड में पहली बार बहुमत की अपनी सरकार बनाने के बाद झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) स्थापना दिवस मनाने जा रहा है। दो फरवरी को दुमका और चार फरवरी को धनबाद में स्थापना दिवस मनाया जाएगा। धनबाद में ही झामुमो की स्थापना हुई थी। स्थापना दिवस की तैयारियों के बीच मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के छोटे भाई बसंत सोरेन ने दुमका विधानसभा सीट पर दावेदारी ठोक दी है। 

loksabha election banner

जो भी विधायक बनेगा सीएम की ही खड़ाऊ संभालेगा 

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने दो स्थानों-दुमका और बरहेट से विधानसभा चुनाव जीता था। इनमें दुमका को खाली कर दिया है। दुमका में शीघ्र ही उप चुनाव होगा। इसके मद्देनजर झामुमो प्रत्याशी को लेकर राजनीति गर्म है। झारखंड

युवा मोर्चा के केंद्रीय अध्यक्ष बसंत सोरेन ने शुक्रवार को दुमका उप चुनाव में झामुमो की उम्मीदवारी पर साफगोई दिखाई। बोले कि दुमका से टिकट के लिए मेरा भी नाम है। और भी उम्मीदवार है। अंतिम निर्णय पार्टी का शीर्ष नेतृत्व लेगा। इतना जरुर है कि जो भी विधायक बनेगा, वो दुमका में सीएम की ही खड़ाऊ को संभालेगा। बसंत सोरेन झामुमो के केंद्रीय अध्यक्ष शिबू सोरेन के छोटे पुत्र हैं। उन्होंने कहा कि 2 फरवरी को दुमका में झामुमो का स्थापना दिवस पिछले 40 साल के सारे रिकार्ड को तोड़ देगा, उपस्थिति से लेकर आयोजन के मसले पर।

खिजुरिया आवास पर संवाददाता सम्मेलन में बसंत सोरेन ने कहा कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन दुमका के लोगों की जरुरत से भली भांति वाकिफ हैं। क्या समस्याएं हैं? कैसे समाधान हो सकता है? वे बेहतर समझते हैं। इसलिए दुमका के लोग इस सरकार में आश्वस्त रहें। बसंत सोरेन ने कहा कि यह पहला अवसर है जब जल, जंगल एवं जमीन की बात कहने वालों की पूर्ण बहुमत की सरकार बनी है। स्थापना दिवस पर आदिवासी और मूलवासी के लिए विशेष संदेश दिया जाएगा। झामुमो की ओर से स्मार पत्र भी सरकार के नाम दिया जाएगा। उम्मीद की जाएगी कि स्मार पत्र के मुताबिक सरकार काम करेगी। उन्होंने कार्यकर्ताओं से अपील की कि अति उत्साह में ऐसा कोई काम नहीं करे जिससे लोग तनिक भी परेशान हों। 

सीएनटी एवं एसपीटी एक्ट और धारदार होगा

महेशपुर से झामुमो विधायक प्रोफेसर स्टीफन मरांडी ने कहा कि रघुवर सरकार ने सीएनटी एवं एसपीटी एक्ट में संशोधन का प्रयास किया था। यह आदिवासियों के रक्षा कवच के साथ छेड़छाड़ था। नई सरकार दोनों कानूनों को और धारदार बनाएगी। यहां पर आदिवासी और मूलवासी के साथ और लोग भी गरीब हैं। किसी के अधिकार के साथ खिलवाड़ नहीं होगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.