Move to Jagran APP

हजामत बनाने वाले ने की ऐसी करामात, अब मालिक संग ग्राहक पीट रहे माथा

16 नवंबर को जब सैलून संचालक दिनेश शर्मा ने दुकान खोली और एक ग्राहक को दो हजार का खुदरा देने के लिए गल्ला खोला तो उसमें रखे 41 हजार रुपये नदारद थे।

By mritunjayEdited By: Published: Thu, 22 Nov 2018 11:38 AM (IST)Updated: Thu, 22 Nov 2018 11:38 AM (IST)
हजामत बनाने वाले ने की  ऐसी करामात, अब मालिक संग ग्राहक पीट रहे माथा
हजामत बनाने वाले ने की ऐसी करामात, अब मालिक संग ग्राहक पीट रहे माथा

धनबाद, जेएनएन। जोड़ाफाटक रोड़ स्थित वेलकम हेयर कट सैलून में हुई चोरी के मामले में नया मोड़ आ गया है। यहां से 41 हजार ही नहीं बल्कि 1.5 लाख से ऊपर की राशि पर सुमित ने हाथ साफ किया है। सुमित ने तीन साल तक इस सैलून में नौकरी की। उसके बाद मालिक समेत यहां आने वाले ग्राहकों से भी पैसे लेकर चंपत हो गया। चोरी की घटना सामने आने के बाद ही अन्य लोगों ने भी अपनी आपबीती सुनाई है।

loksabha election banner

यह है मामला : 16 नवंबर को जब सैलून संचालक दिनेश शर्मा ने दुकान खोली और एक ग्राहक को दो हजार का खुदरा देने के लिए गल्ला खोला तो उसमें रखे 41 हजार रुपये नदारद थे। पैसों की खोजबीन करने पर पता चला कि दुकान में काम करनेवाला सुमित अपने पूरे परिवार समेत फरार है। यह बात भी सामने आई कि दुकान बंद करने के बाद सुमित फिर आया था। इससे शक पुख्ता हो गया। सुमित ने केवल दिनेश शर्मा को ही नहीं बल्कि इस सैलून में आने वाले ग्राहकों को भी चूना लगाया है। फिलहाल कुल राशि 1.5 लाख रुपये है, जबकि मामला तीन लाख रुपये का है। 

वर्ष 2008 में धनबाद आया था सुमित : दिनेश शर्मा ने बताया कि पहली बार वर्ष 2008 में दिनेश उनकी दुकान पर पहुंचा था। हावड़ा अपना घर बताया और कहा कि उसका बड़े भाई से झगड़ा हो गया है। वह काम की तलाश में है। दिनेश ने सुमित को एक दिन अपने पास रखा और समझा बुझाकर उसे घर वापस भेज दिया। इसके बाद वर्ष 2012 में सुमित दुबारा यहां पहुंचा। इस बार भी पुरानी वाली कहानी बयां की। दिनेश को फिर उस पर दया आई और उसे वापस हावड़ा भेजा। इस बार वर्ष 2016 में सुमित आया और दिनेश के सैलून में काम करने लगा। सुमित ने अपने व्यवहार से सबका दिल जीत लिया। मालिक दिनेश को भी इतना अधिक भरोसा होने लगा कि उन्होंने अपने परिचय पर उसे गांधी नगर में मकान दिलवा दिया। प्रतिदिन उसे साथ लेकर दुकान आते और रात को घर भी साथ ही जाते। 

घटना के बाद ग्राहकों से पैसे लेने की बात सामने आई : दिनेश की दुकान से 41 हजार रुपये चोरी होने की घटना सामने आने के बाद ग्राहकों से भी सुमित द्वारा रुपये लेने का मामला सामने आया। अखबारों में खबर छपने के बाद ग्राहक दिनेश की दुकान पर पहुंचे और सुमित के बारे में जानकारी मांगने लगे। दिनेश को केवल इतना पता था कि सुमित हावड़ा का रहने वाला है और वहां उसके भाई का सैलून भी है। सुमित ने पास ही चाय दुकान चलाने वाले हरि साव से 15000 रुपये, गांधी नगर के अर्जुन पांडेय से 25000 रुपये, विशेश्वर सिंह से भी 25000, अंकित खेमका से 10 हजार, संजय मौर्य से 10 हजार रुपये लिए हैं। दिनेश से 30 हजार रुपये पत्नी का इलाज कराने के नाम पर भी लिए थे।

मकान मालिक से कहा घर जा रहा : घटना को अंजाम देने के बाद सुमित एक ऑटो बुक कर रात करीब दो बजे अपने घर पहुंचा। घर से करीब एक सौ फीट दूर ऑटो खड़ी की और अपना सारा सामान एक-एक कर निकाला। बच्ची और पत्नी को पहले ऑटो में बिठा दिया। इसके बाद वह मकान मालिक के पास गया और बोला की कुछ दिनों के लिए वह अपने घर जा रहा है। ऑटो से वह धनबाद स्टेशन पहुंचा। इसके बाद वह कहां गया किसी को जानकारी नहीं है। 

पुलिस से शिकायत की तैयारी : दिनेश के जिन ग्राहकों से सुमित ने पैसे लिए हैं वे पुलिस से शिकायत करने की तैयारी में हैं। हालांकि अभी सभी अपने स्तर से ही सुमित को खोजने में लगे हुए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.