धनबाद, जेएनएन। जिस खाली स्कूल भवन में धनबाद नगर निगम 42 लाख रुपये की लागत से विवाह भवन बनाने जा रहा है, वहां असामाजिक तत्वों ने कब्जा कर लिया है। धनबाद प्रखंड के पुटकी बाजार स्थित राजकीयकृत मध्य विद्यालय पर कब्जा करते हुए ताला जड़ दिया है। स्कूल के एक कमरे पर कब्जा जमाते हुए पीछे की दीवार तोड़कर लोहे का दरवाजा तक लगा दिया गया है।

इसे लेकर स्थानीय लोग भी बोलने से कतरा रहे हैं। जर्जर होने की वजह से बच्चों को नजदीक के विद्यालय में शिफ्ट कर दिया गया है। लगभग दो दशक से स्कूल भवन बंद है। बंद पड़े और जर्जर हो चुके भवन में ही नगर निगम की ओर से लगभग 42 लाख रुपये की लागत से यहां विवाह भवन बनाने के लिए योजना की स्वीकृति की गई है। इसके लिए अक्टूबर 2019 में नगर प्रशासक चंद्रमोहन कश्यप, स्थानीय पार्षद सावित्री देवी समेत अन्य दौरा भी कर चुके हैं।

मामले की जांच की जाएगी। अगर सरकारी भवन में कब्जा किया गया हैं तो इस पर कारवाई करते हुए कब्जा मुक्त कराया जाएगा। -सुरेंद्र कुमार, सीओ पुटकी अंचल।

पुटकी बाजार स्थित जर्जर हो चुके राजकीयकृत मध्य विद्यालय भवन में निगम की ओर से दो मंजिला विवाह भवन बनाया जाना है। राशि भी स्वकृति हो चुकी है। इस विवाह भवन की प्राक्कलित राशि लगभग 42 लाख रुपये है। विवाह भवन के लिए जर्जर भवन पर आसामाजिक तत्वों ने अवैध कब्जा कर लिया है। इसकी लिखित शिकायत उपायुक्त, नगर प्रशासक व स्थानीय पुलिस से की गई है।  -सावित्री देवी, निवर्तमान पार्षद

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस