दुमका, जेएनएन। देश में 25 मार्च से लॉकडाउन चल रहा है। लॉकडाउन 3.0 की अवधि 17 मई तक है। लोग अभी से जानना चाहते हैं कि 17 मई के बाद क्या होगा? लॉकडाउन खत्म होगा या बढ़ेगा ? इस बीच ईद के मद्देनजर अंजुमन इस्लामिया सह मदरसा कमेटी जामा मस्जिद दुमका ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को पत्र लिखकर लॉकडाउन बढ़ाने की वकालत की है। 

अंजुमन इस्लामिया सह मदरसा कमेटी जामा मस्जिद दुमका ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को पत्र लिखकर लॉकडाउन की अवधि 31 मई तक बढ़ाने की सिफारिश की है। कमेटी के अध्यक्ष मो. परवेज अली ने मुख्यमंत्री से कहा है कि रमजान का महीना चल रहा है। 25 मई को ईद होना तय माना जा रहा है। लॉकडाउन की अवधि पूरा होते ही बाजार में खरीददारी को लेकर भीड़ होने लगेगी। ऐसे में लॉकडाउन की अवधि बढ़ा दें। साथ ही इस दौरान मार्केटिंग में भी कोई छूट नहीं दें। नहीं तो ईद की खरीददारी को लेकर बाजार में बहुत भीड़ हो जाएगी।

शहर से लेकर गांव तक के लोग दुमका के बाजार में आ जाएंगे। शारीरिक दूरी का पालन नहीं हो पाएगा।  इसलिए कमेटी आग्रह करती है कि किसी भी परिस्थिति में किसी प्रकार की छूट नहीं दें। ईद मुस्लिम धर्मावलंबियों का प्रमुख पर्व है। इस दाैरान लोग सामूहिक रूप से नमाज पढ़ते हैं। एक दूसरे से गले मिलकर ईद की बधाई देते हैं।

तेलंगाना प्रदेश ने 29 मई तक लॉकडाउन बढ़ा दिया है। इसे लेकर देश के अन्य प्रदेशों में चर्चा है। माना जा रहा है कि तेलंगाना सरकार ने ईद के मद्देनजर की लॉकडाउन बढ़ाने का फैसला किया है। तेलंगाना सरकार कोरोना वायरस को रोकने के लिए कोई जोखिम लेना नहीं चाहती है। पहली बार कोई मुस्लिम संगठन ने लॉकडाउन बढ़ाने की मांग की है। अब देखना है कि अंजुमन इस्लामिया सह मदरसा कमेटी जामा मस्जिद दुमका की मांग पर  मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन क्या निर्णय लेते हैं?

Posted By: Mritunjay

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस