Move to Jagran APP

PMCH: मौत की सूचना देने पर अस्पताल कर्मियों को लोगों ने पीटा, हंगामा कर रहे युवक को पुलिस ने हिरासत में लिया

पीएमसीएच के इमरजेंसी वार्ड में मंगलवार को मौत की सूचना देने पर गुस्साएं लोगों ने अस्पताल कर्मियों की पिटाई कर दी। डाक्टरों के साथ भी धक्का-मुक्की की और उनके चेंबर में भी जमकर तोड़-फोड़ की गई। इस दौरान करीब एक घंटे तक अस्पताल में इमरजेंसी सेवा ठप रही।

By Sagar SinghEdited By: Published: Tue, 22 Sep 2020 07:03 PM (IST)Updated: Tue, 22 Sep 2020 07:13 PM (IST)
PMCH: मौत की सूचना देने पर अस्पताल कर्मियों को लोगों ने पीटा, हंगामा कर रहे युवक को पुलिस ने हिरासत में लिया
PMCH के इमरजेंसी वार्ड में मंगलवार को मरीज की मौत के बाद रोते-बिलखते परिजन।

धनबाद, जेएनएन। पीएमसीएच के इमरजेंसी वार्ड में मंगलवार की दोपहर जमकर हंगामा और तोड़फोड़ हुई। इस दौरान गुस्साए लोगों ने कर्मियों की पिटाई कर दी। डाक्टरों के साथ धक्का-मुक्की की गई। उनके चेंबर में भी जमकर तोड़ फोड़ की गई। पीएमसीएच प्रबंधन ने इसकी सूचना सरायढेला थाने की पुलिस को दी। सूचना मिलते हुी पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और तोड़फोड़ कर रहे एक युवक को हिरासत में ले लिया है।

loksabha election banner

दरअसल, चाकू लगने से घायल डिगवाडीह न्यू बीसीसीएल क्वार्टर निवासी 18 वर्षीय गुलाम अंसारी को परिजन इलाज के लिए पहले एक नर्सिंग होम ले गए, जहां से उसे पीएमसीएच रेफल कर दिया गया। यहां डॉक्टरों ने युवक को मृत घोषित कर दिया। इसके बाद आक्रोशित 10-15 लोगों ने अस्पताल कर्मियों के साथ मारपीट शुरू कर दी। घटना से कर्मी मिंटू दुबे को चोटें आईं हैं। इसके बाद आक्रोशित लोगों ने डाक्टरों को भी निशाना बनाने की कोशिश करने लगे। इस दौरान बीच बचाओ में कर्मियों को चोटें आ गईं।

घटना के बाद पीएमसीएच प्रबंधन ने इसकी सूचना सरायढेला थाने की पुलिस को दी। सूचना मिलते ही पुलिस बल घटनास्थल पर पहुंची। यहां तोड़फोड़ कर रहे एक युवक को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। घटना मंगलवार की दोपहर 2:30 बजे की है। हंगामा के बाद एक घंटे तक अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में सेवा प्रभावित रही। शव पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंपा जाएगा। फिलहाल शव को पीएमसीएच की मोर्चरी में रखा गया। कोरोना वायरस की जांच के बाद बुधवार को शव का पोस्टमार्टम किया जाएगा। इसके बाद इसे परिजनों को सौंपा जाएगा।

मारपीट की घटना दुर्भाग्यपूर्ण है। कोरोना वायरस जैसे महामारी में डॉक्टर और कर्मचारी लगातार जान की परवाह किए बिना मरीज की जान बचा रहे हैं। बिना किसी छुट्टी के लगातार सभी सेवा दे रहे हैं। ऐसी परिस्थिति में उनके साथ मारपीट करना निंदनीय है। घटना की शिकायत स्थानीय पुलिस से की गई है। -डॉ. एके चौधरी, अधीक्षक, पीएमसीएच, धनबाद।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.