Move to Jagran APP

IRCTC: कहां है महिला सुरक्षा? वनांचल एक्सप्रेस में सफर कर रही युवती के साथ छेड़छाड़ के बाद रेलवे पर उठा सवाल

वनांचल एक्सप्रेस में सफर कर रही एक महिला के साथ छेड़छाड़ की घटना सामने आई है। महिला बोकारो से भागलपुर जा रही थी इस दौरान उसके सामने बर्थ में बैठे एक बुजुर्ग ने उसके प्राइवेट पार्ट को छूकर उसके साथ छेड़छाड़ करने का प्रयास किया।

By Atul SinghEdited By: Published: Sat, 23 Oct 2021 01:59 PM (IST)Updated: Sat, 23 Oct 2021 03:30 PM (IST)
IRCTC: कहां है महिला सुरक्षा? वनांचल एक्सप्रेस में सफर कर रही युवती के साथ छेड़छाड़ के बाद रेलवे पर उठा सवाल
वनांचल एक्सप्रेस में बुजुर्ग ने महिला के प्राइवेट पार्ट को छूकर किया छेड़छाड़। (प्रतीकात्मक तस्वीर)

जागरण संवाददाता,धनबाद : वो अपनी सीट पर बेफिक्र सो रही थी। कभी सपने में भी नहीं सोचा था कि सामने वाली सीट पर सो रहे बुजुर्ग उसके साथ ऐसी हरकत करेंगे कि उसे शर्मिंदगी झेलनी होगी। नींद में रहने के दौरान ही बुजुर्ग ने उसके शरीर के उन हिस्सों को छूना शुरू कर दिया जो बेहद आपत्तिजनक था।वो घबरा कर उठ बैठी और फिर पूरी रात सो न सकी।घटना रांची से भागलपुर जा रही वनांचल एक्सप्रेस की है। मोबाइल पर ट्वीट कर मामले की शिकायत की गई है।रेलवे के हेल्पलाइन नंबर 182 पर भी शिकायत दर्ज कराई गई। पर कार्रवाई के बजाय रेलवे मामले को फेकाफेकी कर रही है।

loksabha election banner

 ये है पूरा मामला

 बोकारो से भागलपुर जा रही युवती स्लीपर के S5 के 36 नंबर सीट पर सफर कर कर रही थी।लोवर बर्थ पर सफर कर रही युवती के ठीक सामने वाली सीट पर बुजुर्ग सफर कर रहे थे। युवती ने सोचा होगा कि अभिभावक तुल्य यात्री उसके सामने सफर कर रहे हैं। पर देर रात उसके साथ हुई घटना ने उसे झकझोर कर रख दिया। जब वो सो रही थी तो सामने वाले बुजुर्ग उठे और उसके शरीर के प्राइवेट पार्ट को छूना शुरू कर दिया। वह घबरा कर उठ बैठी।पर तब तक सामने वाला बुजुर्ग वहां हट से हट गया।

युवती ने फौरन 182 पर कॉल कर शिकायत की। ट्विटर पर भी अपने साथ हुई इस घटना को शेयर किया। देर रात हुई घटना के बाद सुबह 4:25 पर ही रेलवे के हेल्पलाइन नंबर 182 पर मामले की शिकायत दर्ज हो गई। मामला ट्विटर पर भी शेयर हुआ।पूर्व रेलवे की आरपीएफ ने ट्वीट कर बताया कि जमालपुर जीआरपी ने मामले की शिकायत दर्ज कर ली है। पर ट्रेन तब तक हावड़ा रेल मंडल में प्रवेश कर गई। इसलिए मामले को हावड़ा रेल मंडल को फॉरवर्ड कर दिया गया है। अब हावड़ा रेल मंडल स्तर पर ही इस मामले में आवश्यक कार्रवाई की जाएगी। रेलवे की फेकाफेकी पर वनांचल एक्सप्रेस में सफर कर रही युवती ने सवाल भी उठाया। उन्होंने पूछा है कि शिकायत करने के बाद भी अब तक कार्यवाही नहीं हुई है। महिला सुरक्षा कहां है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.