जागरण संवाददाता, धनबाद: धनबाद आनेवाली अलेप्पी एक्सप्रेस के पहिए तूफान में फंस गए हैं। रविवार को चक्रवात प्रभावित रेल मार्ग से गुजरने वाली इस ट्रेन का रूट एकाएक बदल दिया गया था। इस वजह से ट्रेन लगभग सात घंटे लेट हो गई है। दिन के 10:35 पर धनबाद आनेवाली ट्रेन कब तक पहुंचेगी, इस बारे में फिलहाल रेलवे के पास भी कोई अपडेट नहीं है। रेलवे कंट्रोल रूम से इस ट्रेन से जुड़ी जानकारी जुटाने की कोशिश की जा रही है। ऐसी संभावना है कि ट्रेन शाम तक पहुंचेगी।

रेलवे से जारी सूचना के अनुसार, 25 सितंबर को चलने वाली अलेप्पी-धनबाद एक्सप्रेस रविवार को तामिलनाडु, आंध्र प्रदेश और ओडिशा के बीच डायवर्ट कर दी गई थी। एलुरू से गोदावरी, विशाखापट्टनम, रायगढ़ और संबलपुर रूट पर ट्रेन नहीं चली थी। इसे कोंदापल्ली रूट से चलाया गया था। रूट में बदलाव के कारण ट्रेन लेट हो गई है। दूसरी ओर, 27 सितंबर को धनबाद से खुली अलेप्पी एक्सप्रेस चेन्नई नहीं जाएगी। चेन्नई रूट पर हो रहे निर्माण कार्य के कारण इसे डायवर्ट कर दिया गया है। चेन्नई जानेवाले यात्रियों को नजदीकी स्टेशन पेरंबूर में उतरना होगा। इसके साथ ही चक्रवात प्रभावित रेल मार्ग पर चलने वाली ट्रेन के रूट में बदलाव भी संभव है।

मालगाड़ी दुर्घटना से जम्मूतवी और जनशताब्दी समेत कई ट्रेनें लेट

हावड़ा-नई दिल्ली रेल मार्ग पर कोडरमा स्टेशन के पास मालगाड़ी दुर्घटनाग्रस्त होने से धनबाद, बोकारो और रांची की ट्रेनें प्रभावित हो गई हैं। धनबाद आनेवाली जम्मूतवी-कोलकाता एक्सप्रेस, अजमेर-सियालदह एक्सप्रेस लेट से आएंगी। पटना से रांची जानेवाली जनशताब्दी एक्सप्रेस भी लेट से रांची पहुंचेगी।

मालगाड़ी दुर्घटना के कारण लेट ट्रेनें

- 03152 जम्मूतवी-कोलकाता एक्सप्रेस दिन के 10 बजे के बजाय तीन घंटे सात मिनट लेट से दोपहर 1:07 पर आने की घोषणा हुई।

- 02988 अजमेर-सियालदह एक्सप्रेस दिन के 10:45 के बजाय दो घंटे 13 मिनट लेट से दोपहर 12:509 पर आने की सूचना जारी की गई है।

- 02363 पटना-रांची जनशताब्दी एक्सप्रेस दो घंटे 19 मिनट लेट चल रही है। इस ट्रेन के दोपहर 12:49 पर गोमो, दोपहर 1:21 पर बोकारो और दोपहर 3:06 पर रांची पहुंचने की संभावना है।

Edited By: Atul Singh