Move to Jagran APP

बड़े पर्दे पर दिखेगी गलवन घाटी में बिहार रेजीमेंट की शौर्य गाथा, शहीद सैनिकों पर फिल्म बनाने की अजय देवगन की घोषणा

अभिनेता अजय देवगन ने चीन के साथ संघर्ष में जान गंवानेवाले सभी 20 भारतीय सैनिकों की वीरता पर फिल्म बनाएंगे। फिल्म निर्माता तरण आदर्श ट्वीट कर यह जानकारी दी है।

By MritunjayEdited By: Published: Tue, 07 Jul 2020 12:27 PM (IST)Updated: Wed, 08 Jul 2020 07:21 AM (IST)
बड़े पर्दे पर दिखेगी गलवन घाटी में बिहार रेजीमेंट की शौर्य गाथा, शहीद सैनिकों पर फिल्म बनाने की अजय देवगन की घोषणा
बड़े पर्दे पर दिखेगी गलवन घाटी में बिहार रेजीमेंट की शौर्य गाथा, शहीद सैनिकों पर फिल्म बनाने की अजय देवगन की घोषणा

साहिबगंज [ जागरण स्पेशल ]। भारत और चीन के एलएसी पर गलवन घाटी में 15-16 जून, 20202 की रात भारतीय और चीनी सैनिकों के बीच झड़प हुई। इस झड़प में धोखे से भारतीय सैनिकों पर हमला किया गया। इसमें 20 भारतीय सैनिक शहीद हुए। इस दाैरान भारतीय सैनिक ने अपनी वीरता और शौर्य का परिचय देते हुए 40 से ज्यादा चीनी सैनिकों को माैत के घाट उतार दिया। पंजाब के एक बहादुर सैनिक ने तो शहीद होने से पहले कृपाण से वार कर अकेले 12 चीनी सैनिकों को मार डाला। भारतीय सैनिकों की इस अदम्य साहस और बदिलान पर अभिनेता अजय देवगन ने फिल्म बनाने की घोषणा की है। इससे शहीद सैनिकों का परिवार खुश हैं। 

loksabha election banner

लद्दाख की गलवन घाटी में शहीद हुए 20 सैनिकों में सबसे ज्यादा बिहार रेजीमेंट के थे। जाहिर है फिल्म में बिहार रेजीमेंट के शहीद सैनिकों की बहादुरी की चर्चा केंद्र में होगी। बिहार रेजीमेंट के शहीद जवानों में एक झारखंड के साहिबगंज के रहने वाले कुंदन ओझा भी थे। फिल्म बनी तो साहिबगंज के डिहारी निवासी कुंदन ओझा की वीरता की कहानी भी दिखेगी।

देशभक्ति फिल्मों के निर्माण के लिए मशहूर अभिनेता अजय देवगन ने चीन के साथ संघर्ष में जान गंवानेवाले सभी 20 भारतीय सैनिकों की वीरता पर फिल्म बनाने की घोषणा की है। हालांकि, फिल्म के नाम और उसमें काम करनेवालों के संबंध में अभी कोई निर्णय नहीं हो पाया है। फिल्म निर्माता व समीक्षक तरण आदर्श ने दो दिन पहले इसकी जानकारी ट्विटर पर देते हुए कहा था कि जांबाज सैनिकों पर फिल्म बनेगी, मगर नाम अभी तय नहीं हो पाया है। विदित हो कि 16 जून को भारतीय जवान वीरगति को प्राप्त हुए थे।

कुंदन ओझा की दो साल पहले शादी हुई थी और शहादत से 15 ही दिन पहले उनकी पत्नी ने बेटी को जन्म दिया था। अपनी बेटी का मुंह देखने को बेताब कुंदन छुट्टी पर घर आनेवाले थे। इसकी स्वीकृति भी मिल चुकी थी, मगर लॉकडाउन की वजह से वह घर नहीं जा सके थे। जब उनका पार्थिव शरीर गांव पहुंचा तो अंतिम दर्शन के लिए भारी भीड़ उमड़ पड़ी थी। संभावना यह भी है फिल्म की शूटिंग साहिबगंज में भी हो सकती है।

फिल्म अभिनेता अजय देवगन ने वीर जवानों की शहादत पर फिल्म बनाने की घोषणा की है। ये काबिले तारीफ है। इससे यहां के लोगों को प्रेरणा मिलेगी।

-रविशंकर ओझा, कुंदन ओझा के पिता, डिहारी- साहिबगंज


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.