Move to Jagran APP

लाडले के नामांकन के लिए आधी रात से लगी कतार

जागरण संवाददाता धनबाद निजी स्कूलों में मिशन एडमिशन का दौर शुरू हो गया है। शुक्रवार स

By JagranEdited By: Published: Fri, 15 Nov 2019 09:36 PM (IST)Updated: Fri, 15 Nov 2019 09:36 PM (IST)
लाडले के नामांकन के लिए आधी रात से लगी कतार
लाडले के नामांकन के लिए आधी रात से लगी कतार

जागरण संवाददाता, धनबाद : निजी स्कूलों में मिशन एडमिशन का दौर शुरू हो गया है। शुक्रवार से डिनोबिली स्कूल सीएमआरआइ में एलकेजी के लिए नामांकन फॉर्म मिलना शुरू हो गया। अपने जिगर के टुकड़े के लिए सुबह चार बजे से ही नामाकन फॉर्म लेने के लिए लाइन लग गई। फॉर्म वितरण के पहले दिन शुक्रवार को 400 फॉर्म बेचे गये। स्कूल प्रबंधन की ओर से नामाकन फार्म का वितरण 19 नवंबर तक सुबह आठ से दोपहर 12 बजे तक स्कूल काउंटर पर फार्म मिलेगा। डिनोबिली में 500 रुपये शुल्क देकर चार दिनों तक आवेदन प्राप्त किया जा सकता है।

loksabha election banner

---------------------------

कार्मेल स्कूल में 18 नवंबर से फार्म

कार्मल स्कूल धनबाद में केजी-1 में प्रवेश के लिए तीन दिन 18 नवंबर, 19 और 20 नवंबर को सुबह साढ़े सात से दोपहर 12 बजे तक नामाकन फॉर्म मिलेगा। इसकी दर 600 रुपये निर्धारित की गई है। 10 और 12 दिसंबर को सुबह आठ से दोपहर 12 बजे तक फॉर्म जमा किया जा सकेगा। फॉर्म के साथ माता-पिता के साथ बच्चे की तस्वीर और नगर निगम से बना जन्म प्रमाणपत्र देना होगा। कोर्ट शपथपत्र और अस्पताल का प्रमाणपत्र मान्य नहीं है। जन्म प्रमाणपत्र के बिना प्रवेश फॉर्म स्वीकार नहीं किया जाएगा। आठ, नौ और दस जनवरी तक अभिभावकों के साथ साक्षात्कार होगा। केजी-1 में नामाकन के लिए छात्रा की उम्र मार्च 2020 में साढे़ तीन से चार वर्ष के बीच होनी चाहिए। चयन लॉटरी से होगा, इसकी तिथि बाद में घोषित की जाएगी। प्राचार्या ने स्पष्ट किया है कि स्कूल में सीटें लिमिटेड हैं, इसलिए अभिभावक अपने रिस्क पर फॉर्म भरें। कम से कम दो-तीन स्कूल के लिए जरूर आवेदन करें।

-------------------

दिल्ली पब्लिक स्कूल में से दो दिसंबर से फॉर्म

दिल्ली पब्लिक स्कूल कार्मिक नगर में दो दिसंबर से आठ दिसंबर तक ऑनलाइन एडमिशन फॉर्म मिलेगा। यहा नर्सरी कक्षा में प्रवेश दिया जाएगा। इसके लिए बच्चे की आयु सीमा साढ़े तीन से साढ़े चार वर्ष के बीच होनी चाहिए। आवेदन फॉर्म के लिए संभावित शुल्क 1200 रुपये निर्धारित की गई है। यहा आवेदन सिर्फ ऑनलाइन होगा। सीटों की तुलना में फॉर्म की अधिकता देखते हुए बच्चों का चयन लॉटरी के जरिए किया जाएगा। अभी इसकी तिथि निर्धारित नहीं की गई है।

---------------------

डीएवी में एलकेजी में नामांकन के लिए आवेदन 21 से

धनबाद : डीएवी पब्लिक स्कूल कोयला नगर ने भी अपने यहां नए सत्र में एलकेजी में एडमिशन की तिथि घोषित कर दी। स्कूल की आधिकारिक वेबसाइट पर 20 नवंबर तक दाखिले संबंधी जानकारी उपलब्ध हो जाएगी। ऑनलाइन फॉर्म भरने की प्रक्रिया 21 से 27 नवंबर तक चलेगी। इसके बाद भरे हुए फार्म का प्रिंट आउट निकालकर जमा करने की तारीख 28 नवंबर से लेकर 3 दिसंबर निर्धारित की गई है। दाखिले संबंधी जानकारी स्कूल के वेबसाइट डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यू डॉट डीएवी कोयला नगर डॉट कॉम पर मिलेगी।

-------------------------

सेंट्रल स्कूल में फरवरी में नामांकन फॉर्म

सेंट्रल स्कूल में फरवरी में नामांकन प्रक्रिया शुरू होगी। केंद्रीय विद्यालय संगठन जनवरी के बाद एडमिशन के संबंध में निर्देश जारी करेगा। ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन के माध्यम से नामांकन लिया जाता है।

------------

धनबाद पब्लिक स्कूल में दिसंबर में नामांकन फॉर्म

धनबाद पब्लिक स्कूल हीरक ब्रांच में दिसंबर से एडमिशन फॉर्म मिलेगा। इस संबंध में प्रंबंधन ने बताया कि जल्द ही इस संबंध में बैठक कर नामांकन फॉर्म के तिथि की घोषणा की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.