Move to Jagran APP

जमीन पर कब्जे को लेकर हुआ हंगामा, प्रशासन ने 30 दुकानों को किया सील Dhanbad News

पुराना बाजार के डीएवी स्कूल के पास जमीन के कब्जे को लेकर जमकर हंगामा हुआ। इसके बावजूद शाम को दंडाधिकारी एवं पुलिस बल की उपस्थिति में सभी 30 दुकानों को सील कर दिया गया।

By Sagar SinghEdited By: Published: Mon, 18 Nov 2019 11:31 AM (IST)Updated: Mon, 18 Nov 2019 11:31 AM (IST)
जमीन पर कब्जे को लेकर हुआ हंगामा, प्रशासन ने 30 दुकानों को किया सील Dhanbad News
जमीन पर कब्जे को लेकर हुआ हंगामा, प्रशासन ने 30 दुकानों को किया सील Dhanbad News

धनबाद, जेएनएन। पुराना बाजार के डीएवी स्कूल के पास जमीन के कब्जे को लेकर रविवार को जमकर हंगामा हुआ। जमीन का कब्जा दिलाने पहुंचे दंडाधिकारी को पुराना बाजार चैंबर ऑफ कॉमर्स और दुकानदारों का विरोध झेलना पड़ा। इसके बावजूद शाम को दंडाधिकारी एवं पुलिस बल की उपस्थिति में सभी 30 दुकानों को सील कर दिया गया।

loksabha election banner

जमीन का अधिकार प्राप्त करने के लिए मालिक शरत दुदानी स्वयं पहुंचे हुए थे। उनके साथ कार्यपालक दंडाधिकारी बंधु कश्यप और भारी संख्या में पुलिस जवान भी थे। जैसे ही दंडाधिकारी ने दुकान खाली करने की बात कही, दुकानदार आक्रोशित हो गए। एक स्वर में विरोध करना शुरू कर दिया।

सूचना पाकर पुराना बाजार चैंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष सोहराब खान और सचिव अजय नारायण लाल मौके पर पहुंचे। सभी ने एक स्वर में कहा कि जमीन खाली कराने से पहले कोई नोटिस नहीं दिया गया। दंडाधिकारी के व्यवहार पर अजय नारायण लाल उखड़ गए और कहा कि प्रशासन दुकानदारों को गोली मारना चाहती है तो मार दे। उन्होंने दुकानों को खाली करने के लिए समय देने की मांग की। दुकान खाली करने और नहीं खाली करने को लेकर देर तक विरोध और समझौते का दौर चलता रहा।

काफी लंबे समय से यहां पर रोजी रोजगार कर रहे लोग

शाम होने पर दंडाधिकारी ने पूरी जमीन पर लाल फीता से घेराबंदी कर दी। इसके बाद यहां की दुकानों को सील कर दिया गया और मालिकाना हक शरत दुदानी को सौंपा गया। अजय नारायण लाल ने कहा कि दुकानदार सामान हटाने के लिए 15 दिनों का समय मांग रहे थे। जबकि प्रशासन की ओर से तत्काल दुकान खाली करने का आदेश दिया गया था। काफी लंबे समय से लोग यहां रोजी रोजगार करते आ रहे हैं।

डीएवी स्कूल के पास इनकी दुकानें की गईं सील

लक्षमण चौरसिया, ग्यासुद्दीन अंसारी, नियाज अहमद, राम दास, अली इमाम, इकबाल, तैयब अंसारी, जमीमुद्दीन, आशिक मिस्त्री, रफीक मिस्त्री, अनवर आलम, सुरेश महतो, मनी लाल, डेहरू साव, गौर दा, रहमान, लालू साव, भोला शर्मा, मानस कुमार दास, अजय कुमार, सुरेश राय, सत्य नारायण, जीतू, अरूण, खालिद, राजू विश्वकर्मा, बाबला मीटर दुकान, इरशाद गद्दी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.