Move to Jagran APP

एसिड अटैक पीड़िता लक्ष्मी फिल्मी दुनिया ही नहीं आइआइटीयन के लिए भी प्रेरणास्रोत, ISM में देंगी लेक्चर Dhanbad News

लक्ष्मी देश में एसिड अटैक का शिकार हुई लड़कियों के लिए प्रेरणा बन चुकी हैं। लक्ष्मी के दर्द और हौसलों से लिखी हुई उनकी जिंदगी की कहानी पर छपाक फिल्म बन रही है।

By mritunjayEdited By: Published: Sat, 24 Aug 2019 11:46 AM (IST)Updated: Sat, 24 Aug 2019 11:46 AM (IST)
एसिड अटैक पीड़िता लक्ष्मी फिल्मी दुनिया ही नहीं आइआइटीयन के लिए भी प्रेरणास्रोत, ISM में देंगी लेक्चर Dhanbad News
एसिड अटैक पीड़िता लक्ष्मी फिल्मी दुनिया ही नहीं आइआइटीयन के लिए भी प्रेरणास्रोत, ISM में देंगी लेक्चर Dhanbad News

धनबाद, जेएनएन। एसिड अटैक पीडि़तों के लिए प्रेरणा स्त्रोत बन चुकी लक्ष्मी अग्रवाल आइआइटी आइएसएम के छात्रों को संबोधित करेगी। आइआइटी आइएसएम के आइसेक चाप्टर की ओर से आयोजित यूथ स्पीक फोरम कार्यक्रम में बतौर गेस्ट लेक्चर के रूप में शिरकत करेंगी।

loksabha election banner

रविवार को होने वाले इस कार्यक्रम में फरहाद एसिडवाला, अंटो फिलिप तथा नुपुर पवन बैंग भी छात्रों को संबोधित करेगी। लक्ष्मी अग्रवाल का जीवन संर्घष से गुजरा है। महज 15 साल थी और आखों में कामयाब सिंगर बनने का सपना पल रहा था। तभी एक सिरफिरे आशिक ने लक्ष्मी अग्रवाल पर एसिड अटैक कर उनके सारे ख्वाब खाक कर दिए। आज लक्ष्मी देश में एसिड अटैक का शिकार हुई लड़कियों के लिए प्रेरणा बन चुकी हैं। लक्ष्मी के दर्द और हौसलों से लिखी हुई उनकी जिंदगी की कहानी पर 'छपाक' फिल्म बन रही है। जिसमें दीपिका पादुकोण काम कर रही हैं। हाल ही में दीपिका ने इस फिल्म से अपना पहला लुक भी जारी किया। एसिड एटैक पीडि़तों के अधिकारों के लिए बोलने वाली लक्ष्मी अग्रवाल स्टॉप सेल एसिड की संस्थापक हैं। उन्हें यूनिसेफ से 2019 में अंतराष्ट्रीय महिला सशक्तिकरण का अवार्ड मिला है वहीं यूएस की फर्स्ट लेडी मिशेल ओबामा ने  2014 में अंतराष्ट्रीय महिला सम्मान पुरस्कार से नवाजा था।

इस कार्यक्रम में पुणे महाराष्ट्र में जन्में फरहाद एसिडवाला भी संबोधित करेंगे। महज 12 साल की उम्र में इंटरनेट बिजनेस शुरू कर पूरी दुनियां को चौंका दिया था। द बिग बैंड थ्योरी कंपनी को शुरू करने वाले एंटो फिलिप रिस्ट बैंड बनाने वाले पहले व्यक्ति हैं जिन्होंने रिस्ट बैंड का आइडिया निकाला था। इसके अलावा नुपुर पवन बंग भी गेस्ट लेक्चर के रूप में आइएसएम के छात्रों को संबोधित करेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.