Move to Jagran APP

मैथन में एलपीजी टैंकर से कूचलकर दो युवकों की मौत

एनएएचटू मैथन बाइपास स्थित मुकुल पेट्रोल पंप के समीप मंगलवार देर रात सड़क दुर्घटना में मैथन रांची कॉलोनी निवासी 22 वर्षीय ऋतुराज पासवान व 19 वर्षीय मुकेश राम की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। जबकि तीसरे युवक 20 वर्षीय ओम प्रकाश को हल्की चोट आई है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 22 Jan 2020 09:48 PM (IST)Updated: Wed, 22 Jan 2020 09:48 PM (IST)
मैथन में एलपीजी टैंकर से कूचलकर दो युवकों की मौत
मैथन में एलपीजी टैंकर से कूचलकर दो युवकों की मौत

मैथन : एनएएचटू मैथन बाइपास स्थित मुकुल पेट्रोल पंप के समीप मंगलवार देर रात सड़क दुर्घटना में मैथन रांची कॉलोनी निवासी 22 वर्षीय ऋतुराज पासवान व 19 वर्षीय मुकेश राम की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। जबकि तीसरे युवक 20 वर्षीय ओम प्रकाश को हल्की चोट आई है। तीनों युवक एक ही बाइक पर सवार थे। ये लोग घर से किसी दोस्त का जन्मदिन पार्टी में जाने की बात कहकर निकले थे। बुधवार रात 12 बजे सड़क पार करने के दौरान बाइक अनियंत्रित होकर पलट गई। पीछे से आर रहे एलपीजी गैस टैंकर ऋतुराज व मुकेश को कुचलते हुए निकल गया। दोनों की वहीं मौत हो गई, जबकि बाइक चला रहे ओमप्रकाश बच गया। इसके बाद ओमप्रकाश ने दोनों मृत युवकों के परिजनों को घटना की जानकारी दी। खबर पाकर मैथन पुलिस पहुंच तर रात में ही दोनों युवकों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए पीएमसीएच भेज दिया। इधर बुधवार सुबह मैथन थाना में मृतक के परिजनों व आसपास के लोगों की भीड़ लगी रही। सूचना पाकर विधायक अपर्णा सेनगुप्ता मैथन थाना पहुंचीं और मृतक के परिजनों को ढांढस बंधाया। मासस नेता तापस नाग ने भी पीड़ित परिजनों से मिलकर उन्हें आश्वासन दिया। दुर्घटना का चश्मदीद ओमप्रकाश ने माना कि वह बाइक चला रहा था। वह दिनभर बोलता रहा कि वह बाइक में पीछे बैठा था। कूदकर उसने अपनी जान बचाई।

loksabha election banner

झारखंड पुलिस की परीक्षा में शामिल होने जाने वाला था ऋतुराज : ऋतुराज पासवान के पिता उमाशंकर राम मैथन एरिया छह उत्क्रमित मध्य विद्यालय में प्रधानाध्यापक है । ऋतुराज तीन भाईयों में दूसरे नंबर पर था। दुर्घटना में पुत्र की मौत से पिता पर दुख का पहाड़ टूट पड़ा है। पिता उमाशंकर राम ने कहा कि बुधवार को ही ऋतुराज का रांची में आयोजित झारखंड पुलिस की परीक्षा में शामिल होना था। इस बीच यह घटना सुनने को मिली।

इसी साल मुकेश की होनी थी शादी: मुकेश राम के पिता दीपक राम डीवीसी में कैजुवल कर्मी हैं। मुकेश इनका इकलौता पुत्र था। पिता दीपक राम के अनुसार मुकेश की शादी के लिए बातचीत हो रही थी। इसी साल उसकी शादी होनी थी। घटना के बाद पूरा परिवार सदमे में है। मैथन में पिछले एक साल में सड़क दुर्घटना से आठ मौत

मैथन में पिछले एक साल में सड़क दुर्घटना में आठ लोगों की मौत हो चुकी है। मोहुलबना गांव के समीप दो लोगों की मौत हुई थी। पिछले साल मई में मुकुल पेट्रोल पंप के समीप ही अलग अलग सड़क दुर्घटना में दो लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि मैथन टोल प्लाजा के समीप भी सड़क दुर्घटना में दो लोगों ने जाने चली गई है।

सड़कों पर खड़े बड़े वाहनों के कारण होती अक्सर दुर्घटना : एनएचटू पर मैथन संजय चौक से लेकर मुकुल पेट्रोल पंप के किनारे सड़कों पर बड़े वाहनों की लंबी कतार लगी रहती है। इसके कारण फोर लेन का आधा लेन तो जाम हो जाता है। जबकि एनएच टू के बगल में स्थित मैथन ओपी रहने के बावजूद कभी पुलिस सड़कों के किनारे खड़े वाहनों को हटाने का प्रयास नहीं करती है। और तो और सड़कों के किनारे खड़े वाहन चालक हेड लाइट जला कर रखते हैं। इससे विपरीत दिशा से आने वाले बाइक सवारों को परेशानी होती। साथ ही जिला प्रशासन से संजय चौक पर ट्रैफिक की व्यवस्था करने की मांग कर चुके हैं। लेकिन आज तक जिला प्रशासन का इस ओर ध्यान नहीं दिया। वहीं संजय चौक पर एनएचएआई द्वारा अधूरा पड़ा अंडर पास पुल के कारण भी वाहन चालकों को काफी परेशानी हो रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.