Move to Jagran APP

बिना मास्क के 29 पकड़े गए, कैंप में रखे गए

उपायुक्त उमाशंकर सिंह के निर्देश पर गुरुवार को जिले में मास्क-अप कैंपेन अभियान चलाया गया। इस संबंध में उपायुक्त ने कहा कि कोरोना के फैलाव को खत्म करने के लिए सभी के सहयोग से आवश्यक उपाय सुनिश्चित किया जाना आवश्यक है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 08 Apr 2021 08:35 PM (IST)Updated: Thu, 08 Apr 2021 08:35 PM (IST)
बिना मास्क के 29 पकड़े गए, कैंप में रखे गए
बिना मास्क के 29 पकड़े गए, कैंप में रखे गए

जागरण संवाददाता, धनबाद :

loksabha election banner

उपायुक्त उमाशंकर सिंह के निर्देश पर गुरुवार को जिले में मास्क-अप कैंपेन अभियान चलाया गया। इस संबंध में उपायुक्त ने कहा कि कोरोना के फैलाव को खत्म करने के लिए सभी के सहयोग से आवश्यक उपाय सुनिश्चित किया जाना आवश्यक है। उन्होंने बताया कि मास्क का प्रयोग करने एवं सामाजिक दूरी का पालन करने का सभी नागरिकों को निर्देश दिया गया है। परंतु आमजनों को बीच भीड़भाड़ वाले स्थानों पर मास्क का प्रयोग न करने एवं सामाजिक दूरी का ख्याल नहीं रखने की सूचना प्राप्त हो रही है, जिससे संक्रमण के फैलने का खतरा बढ़ सकता है। इस क्रम में जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकार की ओर से कोविड एप्रोप्रियेट बिहेवियर की जानकारी को आमजन तक पहुंचाने एवं जागरूकता फैलाने के उद्देश्य से गुरुवार से प्रतिदिन प्रात: 8:00 से सायं 5:00 बजे तक मास्क अप कैंपेन अभियान चलाया जा रहा है। अभियान अब लगातार चलेगा।

उन्होंने बताया कि इस अभियान के दौरान गुरुवार को झरिया बाजार, कतरास मोड़, करकेंद, भूली, बैंक मोड़, पुराना बाजार, नया बाजार, रेलवे स्टेशन, ओजोन प्लाजा, शक्ति मंदिर, सरायढेला, बिग बाजार, स्टील गेट, हीरापुर, सिटी सेंटर तथा गोविदपुर के भीड़ भाड़ वाले स्थलों पर फ्लाइंग स्क्वायड की टीम ने बिना मास्क लगाए एवं सामाजिक दूरी का पालन नहीं कर रहे लोगों को जागरूक किया। इसके बावजूद भी कुछ नागरिक द्वारा इसका अनुपालन नहीं करने पर उन्हें बस के माध्यम से जैप-3 कैंप स्थित कोविड सेंसीटाइजेशन कैंप में लाया गया। अनुमंडल पदाधिकारी सुरेंद्र कुमार ने बताया कि गुरुवार को कुल 29 व्यक्तियों को कोविड सेंसीटाइजेशन कैंप में लाया गया। कैंप में सभी लोगों की कोविड जांच कराई गई। तत्पश्चात उन्हें जागरूकता से संबंधित फीचर फिल्म दिखाया गया।

लोगों को भरना पड़ा बांड :

उन्होंने बताया कि सभी व्यक्तियों के लिए कैम्प में जलपान का प्रबंध किया गया है। अपराह्न 4 बजे तक बांड भरवाने के पश्चात सभी को छोड़ दिया गया। निरीक्षण के दौरान उपायुक्त उमाशंकर सिंह, अनुमंडल पदाधिकारी सुरेंद्र कुमार, डीएमएफटी पीएमयू के शुभम सिघल सहित अन्य लोग उपस्थित रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.