Move to Jagran APP

Dhanbad Carmel School News: धनबाद के तीनों कार्मल स्‍कूल के Principal बदल द‍िए गए...जान‍िए क‍िसे म‍िला प्रभार

कोरोना के कारण दो सत्र से स्‍कूल बंद है। इसी बीच Dhanbad ज‍िले के तीनों कार्मल स्‍कूलों के प्राचार्य (Principal) को बदल द‍िया गया है। Sister Kriti को धनबाद कार्मल की बागडोर दी गई है। Carmel Govindpur में नई प्राचार्या के तौर पर Sister Severin सेवा देंगी।

By Atul SinghEdited By: Published: Wed, 09 Jun 2021 09:21 AM (IST)Updated: Wed, 09 Jun 2021 09:37 AM (IST)
Dhanbad Carmel School News: धनबाद के तीनों कार्मल स्‍कूल के Principal बदल द‍िए गए...जान‍िए क‍िसे म‍िला प्रभार
कार्मल स्कूल धनबाद और कार्मल डिगवाडीह दोनों स्कूलों के प्राचार्य बदल गए हैं। (जागरण)

धनबाद, जेएनएन: Dhanbad Schools News, Dhanbad Carmel Schools Updates, कार्मल स्कूल धनबाद और कार्मल डिगवाडीह दोनों स्कूलों के प्राचार्य बदल गए हैं। कार्मल स्कूल की नई प्राचार्या सिस्टर कृति और कार्मल डिगवाडीह की नई प्राचार्या के तौर पर सिस्टर M Selvi ने अपना पदभार भी ग्रहण कर लिया है। Sister Kriti यहां से पहले Carmel Digwadih में भी कुछ वर्ष पहले प्राचार्या के तौर पर कार्य कर चुकी हैं।

loksabha election banner

कार्मल स्कूल धनबाद की नई प्राचार्या स‍िस्‍टर कृत‍ि। (जागरण)

कार्मल डिगवाडीह की नई प्राचार्या सेल्वी यहां से पहले कार्मल कॉलेज लखनऊ उत्तर प्रदेश में बतौर प्राचार्या कार्य कर चुकी हैं।कार्मल धनबाद की पूर्व प्राचार्या सिस्टर सैंड्रा का स्थानांतरण भागलपुर कार्मल स्कूल में हुआ है। इसी तरह Carmel School Govindpur को भी नई प्राचार्या के तौर पर Sister Severin एसी मिली हैं। यहां कार्मल धनबाद की पूर्व प्राचार्या डॉ मार्गरेट मेरी अभी तक कार्यभार देख रही थीं।

Carmel Dhanbad की प्राचार्या सिस्टर कृति ने बताया कि फिलहाल कोविड की इस लहर के बीच छात्राओं और शिक्षकों का बेहतर स्वास्थ्य ही उनकी पहली प्राथमिकता है। स्कूल को नई ऊंचाइयों तक लेकर जाना है। इस स्कूल ने इससे पहले भी देश स्तर पर नाम किया है। स्थिति सामान्य होने के बाद बहुत से काम करने हैं। शिक्षकों और स्टाफ के साथ मीटिंग करके आगे पढ़ाई की रणनीति बनाई जाएगी।

धनबाद उनके लिए नया नहीं है, कार्मल डिगवाडीह में पहले भी रह चुकी हैं। इसलिए यहां काम करना आसान होगा। कार्मल गोविंदपुर की प्राचार्या सिस्टर सेवेरीन ऐसी ने बताया अभी कुछ वर्ष पहले ही इस स्कूल की शुरुआत हुई है। लगभग दोनों सत्र से तो स्कूल ही बंद है। अन्य कार्मल स्कूल की ही तरह यह स्कूल भी नाम रोशन करेगा। आसपास के बच्चों को यहां पढ़ाई का बेहतर माहौल व बेहतर शिक्षा दिलाना ही प्राथमिकता है।

कार्मल डिगवाडीह की नई प्राचार्या के तौर पर सिस्टर एम सेल्‍व‍ी (जागरण)


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.