Move to Jagran APP

Train Updates: ध्‍यान दीज‍िए! सफर से पहले जरूर लें अपनी ट्रेन की खबर, नहीं चलने वाली हैं कई ट्रेनें

27 फरवरी से एक मार्च तक ट्रेनों के सफर से पहले इसकी जानकारी जरूर ले लें कि कहीं आपकी ट्रेन रद तो नहीं क्योंकि रेलवे ने बिहार के बछवारा में चल रहे यार्ड रिमॉडलिंग के कारण धनबाद-बोकारो होकर गुजरने वाली कई ट्रेनों को रद कर दिया है।

By Atul SinghEdited By: Published: Sat, 27 Feb 2021 02:08 PM (IST)Updated: Sat, 27 Feb 2021 02:08 PM (IST)
Train Updates: ध्‍यान दीज‍िए! सफर से पहले जरूर लें अपनी  ट्रेन की खबर, नहीं चलने वाली हैं कई ट्रेनें
धनबाद-बोकारो होकर गुजरने वाली कई ट्रेनों को रद कर दिया है। (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

 धनबाद, जेएनएन :  27 फरवरी से एक मार्च तक ट्रेनों के सफर से पहले इसकी जानकारी जरूर ले लें कि कहीं आपकी ट्रेन रद तो नहीं क्योंकि रेलवे ने बिहार के बछवारा में चल रहे यार्ड रिमॉडलिंग के कारण धनबाद-बोकारो होकर गुजरने वाली कई ट्रेनों को रद कर दिया है।

loksabha election banner

इनमें उत्तर बिहार की दो महत्वपूर्ण ट्रेनें शामिल हैं। तकरीबन एक साल इंतजार के बाद 25 फरवरी से चली राउरकेला-जयनगर एक्सप्रेस को 27 फरवरी को रद कर दिया गया। राउरकेला से नहीं चुलने के की वजह से 28 को जयनगर से लौटने वाली ट्रेन भी नहीं चलेगी।

इसी तरह गोरखपुर से धनबाद और बोकारो होकर हटिया जानेवाली मौर्य एक्सप्रेस 28 फरवरी को रद रहेगी। गोरखपुर से नहीं चलने के कारण एक मार्च को हटिया से इस ट्रेन को रद कर दिया गया है। इसके साथ ही पश्चिम बंगाल से बछवारा होकर गुजरने वाली कई ट्रेनें रद कर दी गई हैं।

 एक मार्च को आसनसोल-रांची मेमू रद, रांची से भी नहीं चलेगी 

बिहार के साथ-साथ झारखंड और पश्चिम बंगाल के यात्रियों को भी रेल सफर में मुश्किलों का सामना करना होगा। पश्चिम बंगाल के अनारा और बागालिया में सब-वे निर्माण तथा छर्रा में पुुट ओवरब्रिज निर्माण को लेकर एक मार्च को दिन 10 बजे से शाम 5.50 तक सात घंटे 10 मिनट का ट्रैफिक ब्लॉक लिया गया है। इस वजह से 63589 आसनसोल-रांची और 63597 रांवी-आसनसोल मेमू रद रहेगी। टाटानगर-दानापुर तड़के 5.46 के बजाय सुबह 9.11 पर खुलेगी। 02211 सांतरागाछी-पुरुलिया और 02212 पुरुलिया-सांतरागाछी स्पेशल ट्रेन पुरुलिया के बजाय आद्रा तक ही चलेगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.