Move to Jagran APP

एटीएम से पैसे निकालने के लिए पांच फीसद कमीशन देते थे साइबर ठग

जागरण संवाददाता धनबाद साइबर क्राइम से जुड़े बेईमानी के इस धंधे में अपराधियों का एजेंट इमानदारी का कमीशन भी लेते हैं। साइबर अपराधी एटीएम से पैसे निकालने वालों लोगों को कुल रकम का पांच फीसद कमीशन देते थे। वहीं वह रकम अपराधियों तक पहुंचाने के लिए अलग से पांच फीसद और कमीशन देते थे।

By JagranEdited By: Published: Tue, 23 Feb 2021 03:55 AM (IST)Updated: Tue, 23 Feb 2021 03:55 AM (IST)
एटीएम से पैसे निकालने के लिए पांच फीसद कमीशन देते थे साइबर ठग
एटीएम से पैसे निकालने के लिए पांच फीसद कमीशन देते थे साइबर ठग

जागरण संवाददाता, धनबाद: साइबर क्राइम से जुड़े बेईमानी के इस धंधे में अपराधियों का एजेंट इमानदारी का कमीशन भी लेते हैं। यह सुनकर भले ही अटपटा सा लग रहा होगा पर सच्चाई यही है। दो दिन पूर्व गोविदपुर से गिरफ्तार साइबर अपराधियों ने पुलिस के पास कई महत्वपूर्ण जानकारी दी है। जिसके आधार पर पुलिस अब इस गिरोह के कुछ एजेंट को धनबाद में भी ढूंढ रही हैं। गोविदपुर से गिरफ्तार पंकज दा तथा भागीरथ दत्ता से पूछताछ के दौरान पुलिस को जानकारी मिली कि साइबर अपराधी अपने एजेंटों को पांच प्रतिशत कमीशन केवल एटीएम से रुपए निकालने पर देते हैं। इसके अलावा एटीएम से निकाले गए रुपये को उस तक पहुंचाने वाले गैंग के दूसरे सदस्यों को भी पांच प्रतिशत कमीशन देते हैं। कुल मिलाकर साइबर अपराधियों के गैंग में शामिल अपराधियों को थोड़ी सी मेहनत में ही मोटी रकम मिल जा रही है। गोविदपुर में गिरफ्तार पंकज तथा भागीरथ के पास से पुलिस ने नौ लाख 72 हजार रुपए बरामद किए थे। पुलिस के अनुसार बरामद रुपए भी साइबर अपराध से कमाई गई रकम का हिस्सा है। साइबर डीएसपी सुमित सौरभ लकड़ा ने बताया कि पंकज के पास से एक लाख 70 हजार रुपए मौके पर ही बरामद किए। वहीं उसके निशानदेही पर जामताड़ा स्थित भागीरथ के घर से आठ लाख दो हजार 50 रुपये पुलिस को मिले। इस रकम का पांच प्रतिशत कमीशन गैंग ने एटीएम रुपये निकालनेवाले को तथा पांच प्रतिशत राशि उस एजेंट को पहले ही दे दिया गया था। डीएसपी ने यह भी बताया कि कमीशन के लिए इन साइबर अपराधियों के गैंग में कई लोग सक्रिय होकर काम कर रहे हैं। उन सभी शातिरों की तलाश की जा रही है।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.