धनबाद, जेएनएन। Dhanbad Covid -19 Care Center धनबाद में कोरोना संक्रमित मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए तेजी से कोविड केयर सेंटर का विस्तार किया जा रहा है। सबसे पहले बीसीसीएल के सेंट्रल अस्पताल को कोविड अस्पताल बनाया गया। इसके बाद पीएमसीएच और सदर अस्पताल को कोविड केयर सेंटर के रूप में विकसित किया गया। जैसे-जैसे मरीजों की संख्या बढ़ रही अस्पतालों में बेड की कमी होती जा रही है।

कोरोना मरीजों के इलाज के लिए आधारभूत संरचना बढ़ाने के क्रम में निरसा पॉलीटेक्निक और बीसीसीएल के भूली अस्पताल के बाद रेलवे के जोनल रेलवे ट्रेनिंग इंस्टीट्यूट भूली को भी कोविड केयर सेंटर के रूप में इस्तेमाल किया जा रहा है। रविवार से ट्रेनिंग सेंटर में मरीजों की भर्ती भी शुरू हो गई। जोनल रेलवे ट्रेनिंग इंस्टीट्यूट भूली को कोविड सेंटर बनाया गया है। इसके पास  लंबे समय से लग रहे सब्जी बाजार को रविवार को बंद करवा दिया गया है। पूरे इलाके में दुकान को बंद करने का निर्देश दिया गया है। ऐसा कोरोना संक्रमण से लोगों को बचाने के लिए किया गया है। फिलहाल सेंटर में 10 मरीज को भर्ती कराया गया है।

जोनल ट्रेनिंग सेंटर रेलवे का है। नई बहाली होने के बाद यहां पर कर्मचारियों और अफसरों को विभिन्न प्रकार की ट्रेनिंग दी जाती है। फिलहाल यहां ट्रेनिंग की सारी गतिविधियों को स्थगित कर दिया गया है। आसपास के इलाकों को भी सील किया गया है। हालांकि सेंटर में कई जरूरी सुविधाओं का अभाव है। इसके लिए सेंटर के पदाधिकारी ने सिविल सर्जन को जरूरी सामानों की मांग की है। इधर, सिविल सर्जन का कहना है एक-दो दिन में तमाम सुविधाएं उपलब्ध करा दी जाएंगी। 

सब्जी दुकान बंद करा देने के बाद दुकानदारों में रोष है। दुकानदारों का कहना है वे लोग मास्क और शारीरिक दूरी का पालन कर रहे थे। अचानक से दुकान बंद कर देने के बाद सब्जी विक्रेता, फल विक्रेता, राशन विक्रेता आदि को काफी परेशानी हो रही है। दुकानदारों ने प्रशासन से दुकान चलाने की अनुमति मांगी है।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस