धनबाद, जेएनएन। धनबाद के एक कोरोना मरीज की इलाज के दाैरान मंगलवार को रिम्स, रांची में मृत्यु हो गई। कोविड अस्पताल में मरीजों ने भोजन में कीड़े निकलने के बाद हंगामा किया। ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम ने धनबाद जिला कांग्रेस कार्यालय खोलने का आश्वासन दिया है। एसीबी धनबाद की टीम ने राजधनवार के अंचल निरीक्षक को रिश्वत लेते हुए पकड़ा  है। कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए धनबाद पुलिस लाइन को सैनिटाइज किया गया। 

कोरोना से धनबाद के मरीज की रांची में माैत

कोरोना संक्रमित धनबाद के शास्त्री नगर के 58 वर्षीय व्यक्ति की मंगलवार को रिम्स रांची में मृत्यु हो गई। वह किडनी, ब्लड शुगर, ब्लड प्रेशर आदि बीमारियों से पीड़ित थे। उसे रिम्‍स में इलाज के लिए भर्ती किया गया था। ट्रूनेट से उसके सैंपल की जांच में दो बार पॉजिटिव आने के बाद उसे रिम्‍स के कोविड वार्ड में भर्ती कराया गया था। यहां इलाज के दौरान आज उसकी मौत हो गई। सैंपल दोबारा जांच के लिए आरटीपीसीआर में भेजा गया है। शव को फिलहाल शव गृह में रखा गया है। मृतक की पत्नी भी कोरोना पॉजिटिव पाई गई है। उसे रिम्‍स के कोविड वार्ड में भर्ती किया गया।

कोरोना मरीजों ने भोजन में कीड़े निकलने के बाद किया हंगामा

कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों को पौष्टिक खाना देने की जगह भोजन में कीड़े मिल रहे हैं। यह हाल है जिला प्रशासन, स्वास्थ्य विभाग और बीसीसीएल के संयुक्त निर्देशन में चल रहे सेंट्रल अस्पताल (कोविड-19) का। मंगलवार की सुबह नाश्ते में मरीजों को आलू और बरबटी (बोदी) की सब्जी दी गई। जैसे ही लोगों ने सब्जी खाना शुरू किया, इसमें कीड़े निकलने लगे। इसके बाद अस्पताल में भर्ती लगभग 60 मरीजों ने हंगामा शुरू कर दिया। लगातार मिल रही घटिया खाना और भारी अव्यवस्था के विरोध में अस्पताल के कोरोना संक्रमित मरीज भूख हड़ताल पर बैठ गए और खाना का बहिष्कार कर दिया। हंगामा की सूचना पाकर आनन-फानन में अस्पताल के प्रभारी डॉ आलोक विश्वकर्मा वार्ड पहुंचे। किसी तरह लोगों को समझा-बुझाकर शांत कराया।

मंत्री से मिला बंद कांग्रेस कार्यालय खोलने का आश्वासन

धनबाद जिला कांग्रेस कमेटी का एक प्रतिनिधिमंडल कार्यकारी अध्यक्ष रविंद्र वर्मा के नेतृत्व में मंगलवार को ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम से मिला। उनके साथ जोनल को-ऑर्डिनटर सुल्तान अहमद एवं धनबाद नगर कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष संदीप कुमार कक्कू भी उपस्थित थे। सभी ने लुबी सर्कुलर रोड स्थित बन्द पड़े जिला कांग्रेस कार्यालय को खुलवाने की चर्चा की। कार्यकारी अध्यक्ष रविंद्र वर्मा ने दो वर्ष पहले तत्कालीन डीडीसी कुलदीप चौधरी को जिला कार्यालय खोलने को लेकर सौंपे  गए ज्ञापन की कॉपी भी मंत्री को दी। ग्रामीण विकास मंत्री ने तुरंत डीडीसी बालकिशन सिंह मुंडा को फोन कर इस खोलने के लिए उचित कार्यवाही करने की बात कही। रविंद्र वर्मा ने कहा कि बहुत जल्द जिला कांग्रेस कमेटी के प्रयास से जिला कार्यालय खुलेगा।

धनबाद एसीबी ने राजधनवार के अंचल निरीक्षक को रिश्वत लेते पकड़ा

राजधनवार के अंचल निरीक्षक रामजी प्रसाद गुप्ता को एसीबी धनबाद की टीम ने मंगलवार की सुबह पांच हजार रुपए रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार कर लिया। यह कार्रवाई राजधनवार स्थित अंचल निरीक्षक के आवास पर हुई। अंचल निरीक्षक (Circle Inspector) के खिलाफ बगोदर की रेखा देवी ने शिकायत की थी। रेखा ने धनवार में जमीन ली है। इस जमीन की रिपोर्ट लिखने के लिए अंचल निरीक्षक ने रेखा से रिश्वत की मांग की थी। रेखा ने इसकी शिकायत एसीबी धनबाद से की थी। इसके बाद डीएसपी अशोक कुमार के नेतृत्व में इंस्पेक्टर केएन सिंह, जुल्फिकार व नुनुदेव राय दलबल के साथ धनवार पहुंचे। मंगलवार की सुबह टीम धनवार पहुंची। यहां सीआई ने जैसे ही आवेदिका से रिश्वत लिया तो एसीबी ने सीआई को दबोच लिया।

पुलिस लाइन को किया गया सैनिटाइज

उपायुक्त अमित कुमार के निर्देश पर 15 जुलाई तक चलने वाले स्वच्छता पखवाड़ा अभियान के तहत मंगलवार को धनबाद पुलिस लाइन को सैनिटाइज किया गया। पुलिस लाइन में कोरोना पहुंच गया है। छह पुलिसकर्मी संक्रमित हो चुके हैं। इसके देखते हुए रणधीर वर्मा बैरक सील किया गया है। संक्रमण को रोकने के लिए सैनिटाइज किया जा रहा है। मंगलवार को धनबाद प्रेस क्लब को भी सैनिटाइज भी किया गया। 

 

Posted By: Mritunjay

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस