धनबाद/ रांची, जेएनएन। धनबाद में कोरोना का सामुदायिक संक्रमण हो रहा है। गुरुवार को धनबाद में चार नए कोरोना केस मिले। इनमें एक खान सुरक्षा महानिदेशालय (डीजीएमएस) के अधिकारी की पत्नी भी शामिल हैं। इससे पहले एक डीजीएमएस अधिकारी की मां भी कोरोना संक्रमित हो चुकी हैं। चार नए कोरोना मरीज मिलने के बाद धनबाद में कुल कोरोना केस की संख्या 181 हो गई है। उपायुक्त अमित कुमार ने भी चार नए कोरोना मरीज मिलने की पुष्टि की है। 

टाटा झरिया डिवीजन की जामाडोबा कोलियरी का निरीक्षण करने गए डीजीएमएस के दो अधिकारी पिछले दिनों कोरोना संक्रमित हो गए थे। यह सामुदायिक संक्रमण का मामला था। टाटा के अधिकारी के संक्रमित होने के कारण दो अधिकारी तक कोरोना पहुंचा। बाद में एक अधिकारी मां भी कोरोना पॉजिटिव पाई गई। अब एक अधिकारी की पत्नी भी कोरोना कोरोना संक्रमित हो गई है। 

झारखंमड में सक्रिय मरीजों की संख्या घटकर हुई 582

झारखंड में गुरुवार को  60 नए कोरोना मरीजों के मिलने की पुष्टि हुई है। इनमें से अधिसंख्य की ट्रेवल हिस्ट्री है। जांच में पॉजिटिव रिपोर्ट आने के बाद सभी को कोविड वार्ड में भर्ती कराया गया है। साथ ही उनके संपर्क में आनेवाले लोगों की पहचान की जा रही है। राहत की खबर यह है कि गुरुवार को 57 मरीज कोरोना संक्रमण से मुक्त भी हुए।

गुरुवार को पूर्वी सिंहभूम में नौ, पलामू तथा कोडरमा में आठ-आठ, गिरिडीह तथा चतरा में सात-सात, रांची, लातेहार, हजारीबाग में तीन-तीन, खूंटी में दो, देवघर, गढ़वा, गोड्डा, रामगढ़ तथा लोहरदगा में एक-एक नए कोरोना मरीज मिले हैं। वहीं, गुरुवार को विभिन्न जिलों में 57 मरीजों ने कोरोना को शिकस्त भी दिया है। ये सभी स्वस्थ हो चुके हैं। राज्य में अब सक्रिय मरीजों की संख्या 582 हो गई है। वहीं, कोरोना के कुल मामले 2585 हो गए हैं, जिनमें 1988 स्वस्थ भी हुए हैं। राज्य में अबतक 15 कोरोना मरीजों की मौत हुई है। हालांकि इनमें से अधिसंख्य अन्य गंभीर बीमारियों से भी ग्रस्त थे।

Posted By: Mritunjay

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस