धनबाद, जेएनएन। गिरिडीह-डुमरी मार्ग पर बंदरकुप्पी के निकट मंगलवार की देर रात सड़क हादसे में एक महिला समेत दो लोगों की मौत हो गई। इस हादसे में महिला का पुत्र सोनाराम हांसदा (25) गंभीर रूप से जख्मी हो गया। स्थानीय ग्रामीणों ने रात में ही जख्मी सोनाराम को 108 एंबुलेंस से सदर अस्पताल में भर्ती करा दिया। मंगलवार को पूरे गिरिडीह जिले में सड़क हादसों में दो महिला समेत कुल पांच लोगों की मौत हो गई थी।

मधुबन थाना अंतर्गत दलान चलकरी निवासी 30 वर्षीय युवक मदन मरांडी, सोनाराम हांसदा और उसकी 50 वर्षीय मां मंझली देवी एक ही बाइक से मंगलवार की रात करीब 11 बजे मुफस्सिल थाना अंतर्गत पदुडीह गांव जा रहे थे। इसी क्रम में बंदरकुप्पी के पास पीछे से तेज गति से आ रहे एक वाहन ने बाइक को ठोकर मार दी। ठोकर लगते ही बाइक सवार तीनों लोग जमीन पर गिर पड़े। इससे मौके पर ही मदन मरांडी एवं मंझली देवी की मौत हो गई। सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंची। दोनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया।

मृतकों के परिजनों को हादसे की जानकारी दे दी गई। परिजन रात में ही सदर अस्पताल पहुंच गए थे। शवों को देखते ही परिजन दहाड़ मारकर रोने लगे थे। विदित हो कि मंगलवार की रात को ही डुमरी थाना के समीप एक बछड़े को बचाने के प्रयास में बाइक अनियंत्रित होकर गिर गई थी। इससे बाइक सवार बगोदर के माहुरी गांव निवासी 45 वर्षीय सुगनी देवी की मौत हो गई थी, जबकि उसका पुत्र राहुल कुमार जख्मी हो गया था।

इसके कुछ घंटे पहले मंगलवार की शाम को ही देवघर-दुमका मुख्य पथ पर बिरनी थाना अंतर्गत रतनपुरा गांव के निकट एक पिकअप वैन ने बाइक को टक्कर मार दी थी। इससे बाइक सवार 55 वर्षीय अशोक साव एवं उनके 35 वर्षीय भतीजे सुरेंद्र गुप्ता की मौत हो गई थी। वहीं बाइक पर सवार एक और भतीजा तेजो गुप्ता गंभीर रूप से जख्मी हो गया था जिसे सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

मृतक चाचा-भतीजे बिहार के भभुआ जिला अंतर्गत कुदर थाना क्षेत्र के सोनबरसा गांव के रहने वाले थे। तीनों बाइक से सोनबरसा से गिरिडीह जिले के राजधनवार जा रहे थे। रास्ते में ही हादसे का शिकार हो गए। धनवार में ये घूम-घूम कर अनारस व अन्य फल बेचते थे। इधर मृतक चाचा-भतीजे के शव का पोस्टमार्टम कराकर पुलिस ने परिजनों को सौंप दिया। परिजन बुधवार की सुबह दोनों शवों को लेकर बिहार के भभुआ जिला स्थित पैतृक आवास ले गए।

Posted By: Sagar Singh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस