Move to Jagran APP

Jharkhand: असम से आंध्र प्रदेश जा रहे मछली व्यवसायी से दुमका में 20 लाख की लूट, कार सवार अपराधियों ने दिया घटना को अंजाम

आंध्रप्रदेश के वेस्ट गोदावरी जिले के एलूर निवासी हामद शरीफ मछली व्यापारी है। वह अक्सर बिहार से लेकर असम तक मछली सप्लाई करता है। वह स्वयं ट्रक में मछली भरकर असम के लिए निकला था।

By MritunjayEdited By: Published: Sat, 27 Jun 2020 01:33 PM (IST)Updated: Sun, 28 Jun 2020 08:16 AM (IST)
Jharkhand: असम से आंध्र प्रदेश जा रहे मछली व्यवसायी से दुमका में 20 लाख की लूट, कार सवार अपराधियों ने दिया घटना को अंजाम
Jharkhand: असम से आंध्र प्रदेश जा रहे मछली व्यवसायी से दुमका में 20 लाख की लूट, कार सवार अपराधियों ने दिया घटना को अंजाम

दुमका, जेएनएन। असम से बिहार के पूर्णिया होते हुए आंध्रप्रदेश जा रहे मछली व्यवसायी से शनिवार को दिन दहाड़े अपराधियों ने बीस लाख रुपये लूट लिए। घटना मुफस्सिल थाना क्षेत्र के रिंग रोड में जर्जर पुल के समीप घटी। इस दौरान बदमाशों ने व्यवसायी के साथ मारपीट भी की जिससे वह जख्मी हो गए। कार व बाइक पर सवार चार अपराधियों ने घटना को अंजाम देकर भाग निकले। इधर, घटना की जानकारी के बाद पुलिस ने पूरे जिले की नाकेबंदी शुरू कर दी है। हालांकि, खबर लिखे जाने तक लुटेरों का कोई सुराग नहीं मिला था। 

loksabha election banner

आंध्रप्रदेश के वेस्ट गोदावरी जिले के एलूर निवासी हामद शरीफ मछली व्यापारी है। वह अक्सर बिहार से लेकर असम तक मछली सप्लाई करता है। बुधवार को वह स्वयं ट्रक में मछली भरकर असम के लिए निकला था। असम में उसका एक दुकानदार पर रुपया बकाया था। वह दुकानदार से 20 लाख रुपये लेकर गुरुवार को असम से बिहार के पूॢणयां पहुंचा था। जहां उसने खाली गाड़ी में मक्का लाद दिया। साथ ही अकेले गाड़ी चलाते हुए जामा होते हुए सुबह करीब साढ़े दस बजे मुफस्सिल थाना क्षेत्र के ङ्क्षरगरोड पहुंचा। जहां बने पुल के समीप गड्ढे होने की वजह से ट्रक वहां धीमी हो गई। इसी बीच अचानक कार चालक गाड़ी लेकर सामने पहुंचा। कार पर सवार दो लोग उतरे और चालक की खिड़की में लटककर ट्रक को रोक लिया। इस दौरान इन लोगों ने चालक के सिर पर तमंचा से प्रहार कर जख्मी कर दिया। साथ ही उसके पास से 20 लाख रुपया लेकर फरार हो गया। वारदात की सूचना मिलने के बाद मुफस्सिल थाने की पुलिस मौके पर पहुंची और छानबीन की। 

शक के आधार पर पकड़ी दूसरी कार

पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए जिले के सभी थाने को वायरलैस पर सूचना देकर लाल रंग की कार को पकडऩे का आदेश दिया। जामा, शिकारीपाड़ा, काठीकुंड और मसलिया इलाके में काफी खोजबीन के बाद न कार न ही बाइक को कोई पता चल पाया। इस दौरान जामा पुलिस ने शक के आधार पर एक लाल रंग की कार को पकड़ लिया। चालक से पूछताछ के बाद जब पुलिस को लूट के संबंध में किसी तरह की जानकारी नहीं मिली तो उसे छोड़ दिया गया। पुलिस अब रास्ते में लगे सभी सीसीटीवी को खंगाल रही है। 

कार व बाइक पर सवार चार अपराधियों ने लूट की घटना को अंजाम दिया। चालक सह ट्रक मालिक के बयान पर अज्ञात पर मामला दर्ज किया गया है। जिस तरह से घटना को अंजाम दिया गया। उससे लगता है कि व्यवसायी का पहले से ही पीछा किया जा रहा था। सीसीटीवी से अपराधियों की पहचान की कोशिश की जा रही है। 

अंबर लकड़ा, एसपी दुमका


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.