धनबाद, जेएनएन। कोरोना वायरस के संक्रमण से जनता को बचाने के लिए झारखंड सरकार ने राज्य में लॉकडाउन 31 जुलाई तक बढ़ा दिया है। इसके साथ ही विनोद बिहारी महतो कोयलांचल विश्वविद्यालय (BBMKU) धनबाद की परीक्षा को लेकर संशय उत्पन्न हो गया है। विश्वविद्यालय ने 2 जुलाई से धनबाद और बोकारो जिले के कॉलेजों में बैचलर, मास्टर, एलएलबी, एमबीबीएस समेत विभिन्न विषयों की परीक्षा कराने के लिए अधिसूचना जारी की थी। हालांकि परीक्षा कार्यक्रम की अधिसूचना अब तक जारी नहीं हुई है। अब लॉकडाउन 31 जुलाई तक बढ़ने के कारण 2 जुलाई से परीक्षा होने की संभावना क्षीण हो गई है।

 

कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए केंद्र सरकार ने 25 मार्च से देश में लॉकडाउन किया था। इसके पहले से स्कूल-कॉलेजों को बंद कर दिया गया। 1 जून से देश में Unlock की प्रक्रिया जारी है। अपवाद स्वरूप कुछ को छोड़कर प्रायः सभी दुकानें खुल रही हैं। इसे देखते हुए कोयलांचल विश्वविद्यालय प्रबंधन ने 2 जुलाई से परीक्षा आयोजित करने की घोषणा की थी। अब लॉकडाउन 31 जुलाई तक बढ़ जाने के बाद परीक्षा की संभावना क्षीण हो गई है। धनबाद जिला प्रशासन ने भी अब तक परीक्षा आयोजित करने की अनुमति नहीं दी है। 

लॉकडाउन के कारण झारखंड में ज्यादातर विश्वविद्यालय छात्रों को प्रमोट कर रहे हैं। रांची और कोल्हान विश्वविद्यालय ने छात्रों को प्रमोट करने का निर्णय लिया है। धनबाद स्थित IIT(ISM) ने भी छात्रों को प्रमोट कर रहा है। दूसरी तरफ बीबीएमकेयू परीक्षा लेना चाहता है। हालांकि छात्र संगठन चाहते हैं कि अन्य विश्वविद्यालयों की तरह बीबीएमकेयू भी छात्रों को प्रमोट करे। अब लॉकडाउन बढ़ने के बाद यह तय है कि परीक्षा दो जुलाई से नहीं होगी। 

 

Posted By: Mritunjay

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस