देवघर, जेएनएन। Coronavirus Deoghar News Update:  देवघर में कोरोना संक्रमित की संख्या तेजी से बढ़ी है। लगातार दूसरे दिन सोमवार को 11 संक्रमित मरीज मिलने से क्षेत्र में दहशत का माहौल है। इनमें से सात सारठ, तीन सारवां व एक सोनारायठाढ़ी प्रखंड के रहने वाले हैं। रविवार को भी सारठ 11 मरीज मिले थे। पिछले दो दिनों में सारठ में 18, सारवां में तीन व सोनारायठाढ़ी के एक मरीज सहित कुल संक्रमितों की संख्या 22 पर पहुंच चुकी है। अब देवघर में कुल कोरोना केस की संख्या 33 है। हालांकि 11 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं।

कोरोना से मरने वाले मरीज के परिवार के सदस्य निकले पॉजिटिव

सारवां में मिले तीनों मरीज पहरिया गांव के एक की परिवार के रहने वाले हैं। ये सभी पिछले दिनों दिल्ली में कोरोना के कारण मारे गए एक मरीज के परिवार से जुड़े हैं। इनमें से एक मृतक की बहन व अन्य दो बेटा व बेटी हैं। बेटा व बेटी पिता के साथ दिल्ली में रहकर पढ़ाई करते थे। वहीं बहन भाई के अंतिम संस्कार के लिए दिल्ली गई थी। ये सभी दिल्ली से 16 जून को लौटे थे। यहां आने पर उन्हें क्वारंटाइन सेंटर में रखा गया था। जांच में आज तीनों का रिपोर्ट पॉजिटिव आया। वहीं एक संक्रमित सोनारायठाढ़ी प्रखंड के बरमतरा पंचायत के झांझी गांव का रहने है। ये प्रवासी मजदूर भी दिल्ली से लौटा है। जबकि सारठ प्रखंड के कचुआबांक गांव में फिर से आज सात मरीज मिले हैं। वहीं एक अन्य झिलुआ गांव का रहने वाला है। ये सभी प्रवासी मजदूर हैं और 14 जून को दिल्ली से बस से आए 40 लोगों में शामिल थे। इसी दल के 11 लोगों का रविवार को भी रिपोर्ट पॉजिटिव आया था। सभी क्वारंटाइन सेंटर में रखे गए थे। इन सभी का 16 जून को सैंपल जांच के लिए भेजा गया था। इन सभी को इलाज के लिए देवघर के मां ललिता कोविड-19 अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

पुष्टि करते हुए उपायुक्त ने बताया कि इन सभी को हालत स्थिर है। सभी का सैंपल फिर से जांच के लिए भेजा जाएगा। इसके अलावा देवघर शहर के रहने वाला एक मरीज पटना में कोरोना संक्रमित पाया गया है। वह पिछले 17 जून को किसी अन्य बीमारी के इलाज के लिए पटना गया था। वहां पीएमसीएच में उसका कोरोना जांच पॉजिटिव निकला है। उसके बाद देवघर के बमबम बाबा पथ स्थित उसके घर में रह रहे सभी लोगों को होम क्वारंटाइन कर दिया गया है। इन सभी का सैंपल जांच किया जाएगा।

Posted By: Mritunjay

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस