Move to Jagran APP

Dhanbad Lockdown Day 4: सूनी सड़कों पर मटरगश्ती करते बाइकर्स को दिखाई जा रही खतरे की फिल्म, उठक-बैठक भी

कोरोनावायरस के कारण घोषित लॉकडाउन की अवधि में अनावश्यक रूप से टू व्हीलर पर घूमने वालों को रोककर कोरोना वायरस से बचाव से संबंधित वीडियो दिखाया जा रहा है।

By MritunjayEdited By: Published: Sat, 28 Mar 2020 02:11 PM (IST)Updated: Sat, 28 Mar 2020 02:11 PM (IST)
Dhanbad Lockdown Day 4: सूनी सड़कों पर मटरगश्ती करते बाइकर्स को दिखाई जा रही खतरे की फिल्म, उठक-बैठक भी
Dhanbad Lockdown Day 4: सूनी सड़कों पर मटरगश्ती करते बाइकर्स को दिखाई जा रही खतरे की फिल्म, उठक-बैठक भी

धनबाद, जेएनएन। India Lockdown का शनिवार को चाैथा दिन है। लॉकडाउन का असर अब धनबाद में दिखने लगा है। ग्रामीण क्षेत्रों में तो लोग खुद ही सोशल डिस्टेसिंग का पालन कर रहे हैं। धनबाद के एक दर्जन से ज्यादा गांवों ने खुद को आइसोलेट कर लिया है। इन गांवों में बाहरी लोगों के प्रवेश पर रोक है। दूसरी तरफ शहरी क्षेत्र में लोग अब भी नहीं मान रहे हैं। खासकर कुछ युवाओं के लिए तो यह समय जैसे मटरगश्ती करने का अवसर है। सुनी सड़कों पर तेजी से बाइक दाैड़ा रहे हैं। ऐसे शरारती बाइकर्स के खिलाफ पुलिस-प्रशासन भी सख्त है। पुलिस कान पकड़वाकर उठक-बैठक करवा रही है। पकड़े जाने पर कोरोना वायर के खतरे को दिखाती लघु फिल्म भी दिखाई जा रही है। इसके बाद माफी मांगने पर चेतावनी देकर शरारती बाइकर्स को छोड़ा जा रहा है। 

loksabha election banner

कोरोना वायरस के कारण घोषित लॉकडाउन की अवधि में अनावश्यक रूप से टू व्हीलर पर घूमने वालों को रोककर कोरोना वायरस से बचाव से संबंधित वीडियो दिखाया गया। शनिवार को कोर्ट रोड पर पुलिसकर्मी चिन्मयानंद भादुड़ी, राजेश महतो, जनार्दन महतो, नारद मुनि ने दोपहर तक अनावश्यक रूप से घूमने वाले 60 से अधिक लोगों को पकड़ा। उन्हें मीडिया सेंटर में भेजा गया। मीडिया सेंटर में राजेश कुमार दास ने कोरोना वायरस से बचाव संबंधित 15 मिनट का वीडियो दिखाया और भविष्य में ऐसी गलती को नहीं दोहराने की हिदायत दी। इस संबंध में अनुमंडल दंडाधिकारी राज महेश्वरम ने बताया कि ऐसी व्यवस्था जिले के अन्य थाना क्षेत्र में भी की जाएगी। जिससे लोग अनावश्यक रूप से अपने घरों से बाहर नहीं निकले और लॉकडाउन का पालन करें।  कोरोना के खतरे पर जागरुक करने के मकसद से जिला प्रशासन ने एक वीडियो तैयार किया है। वीडियो में युवकों ने कोरोना के खतरे को देखा और जाना तो भौंचक हो गए। उन लोगों ने अनायास सड़क पर निकलने के लिए माफी मांगी। कड़ी चेतावनी देकर उन्हें छोड़ा गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.