धनबाद, जेएनएन। पीएमसीएच के आइसोलेशन वार्ड में मधुमक्खियों का जमावड़ा है। इससे वार्ड में भर्ती संदिग्ध कोरोना वायरस के मरीजों की परेशानी बढ़ गई है। दरअसल, आइसोलेशन वार्ड के बगल में ही मधुमक्खियों का दो बड़ा छत्ता है। इसमें हजारों की संख्या में मधुमक्खी हैं। पिछले दो महीने से बार-बार कर्मचारी इसकी शिकायत प्रबंधन को कर रहे थे, लेकिन इसे हटाया नहीं जा सका है।

पीएमसीएच के आइसोलेश वार्ड में भर्ती युवती पिछले दिनों आयरलैंड से लौटी है। रात में लड़की ने स्वास्थ्य विभाग को सूचना दी। उसने फोन करके बताया कि वार्ड में काफी संख्या में मधुमक्खी है। इसके बाद जमशेदपुर में रह रहे अपने परिजनों को भी फोन किया। सूचना पर स्वास्थ विभाग की टीम पीएमसीएच पहुंची और अधीक्षक एके चौधरी से बातचीत की। इसके बाद सुबह में लड़की को दूसरे वार्ड में स्थानांतरित किया गया।

डॉक्टर और कर्मचारियों की तैनाती: आइसोलेशन वार्ड में लड़की के साथ उनके परिजन नहीं हैं। सभी जमशेदपुर में रह रहे हैं। इधर वार्ड के बाहर डॉक्टरों और कर्मचारियों की तैनाती की गई है। काफी सतर्कता से उसकी देखरेख की जा रही है। डॉक्टरों ने बताया कि जब तक युवती की रिपोर्ट नहीं आ जाती है, आगे कुछ कहना मुश्किल है। हालांकि अभी युवती की सेहत में काफी सुधार है।

लड़की की स्थिति में सुधार है। रिपोर्ट आने का इंतजार है। डॉक्टरों की टीम लगातार नजर रख रही है। मधुमक्खियों से थोड़ी परेशानी हुई है। फिलहाल सुरक्षित वार्ड में है। - डॉ. एके चौधरी, अधीक्षक पीएमसीएच धनबाद।

Posted By: Sagar Singh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस