Move to Jagran APP

COVID-19 : आयरलैंड से आई सॉफ्टवेयर इंजीनियर PMCH के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती, रिम्स भेजा गया सैंपल Dhanbad News

आयरलैंड से धनबाद आई सॉफ्टवेयर इंजीनियर युवती को बुधवार की शाम पीएमसीएच के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया। उसके खून का सैंपल जांच के लिए रिम्स भेजा गया है।

By Sagar SinghEdited By: Published: Thu, 26 Mar 2020 12:03 AM (IST)Updated: Thu, 26 Mar 2020 12:03 AM (IST)
COVID-19 : आयरलैंड से आई सॉफ्टवेयर इंजीनियर PMCH के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती,  रिम्स भेजा गया सैंपल Dhanbad News
COVID-19 : आयरलैंड से आई सॉफ्टवेयर इंजीनियर PMCH के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती, रिम्स भेजा गया सैंपल Dhanbad News

धनबाद, जेएनएन। आयरलैंड से धनबाद आई सॉफ्टवेयर इंजीनियर युवती को बुधवार की शाम पीएमसीएच के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया। यहां स्वास्थ्य विभाग की टीम ने युवती का थ्रोट सवाब और खून का सैंपल लिया, जिसके बाद जांच के लिए रिम्स भेज दिया गया। एक-दो दिन में इसकी रिपोर्ट आ जाने की संभावना है।

loksabha election banner

युवती आयरलैंड में है सॉफ्टवेयर इंजीनियर : बताया जाता है कि युवती आयरलैंड में सॉफ्टवेयर इंजीनियर की नौकरी कर रही थी। वहां कोरोना वायरस ने अपना असर दिखाना शुरू किया तो युवती धनबाद आ गई। वह अपने घर में ही कई दिनों तक रही। पिछले दिनों व आयरलैंड से अपने घर धनबाद पहुंची थी। हालांकि, एयरपोर्ट पर युवती ने जांच कराई थी, जिसमें कुछ नहीं पाया गया था।

जमशेदपुर में रहते हैं परिजन : युवती का घर धनबाद के अलावे जमशेदपुर में भी है। फिलहाल परिजन जमशेदपुर में रह रहे हैं। बताया जाता है कि धनबाद वाले घर में अभी यहां कोई नहीं है। इस कारण युवती पहले धनबाद ही पहुंची और धनबाद में ही रहने लगी। हालांकि, सर्दी-खांसी होने के बाद युवती ने स्वास्थ्य विभाग से मदद मांगी। इसके बाद उसे पीएमसीएच के आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है।

पीएमसीएच के मेडिकल टीम में की जांच : पीएमसीएच के मेडिसिन विभागाध्यक्ष डॉ. यूके ओझा के नेतृत्व में मेडिकल टीम ने युवती की जांच की। जांच में कोरोना संबंधी तमाम लक्षण नहीं मिले हैं। हालांकि डॉक्टर और कर्मचारी पूरी तरह सतर्कता बरत रहे हैं। डॉक्टरों का कहना है कि रिपोर्ट आने के बाद ही आगे कुछ कहा जा सकता है।

स्वास्थ विभाग ने मुख्यालय को भेजी रिपोर्ट : युवती को आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किए जाने के मामले में स्वास्थ्य विभाग ने मुख्यालय को इसकी सूचना दी है। मुख्यालय के निर्देश के बाद स्वास्थ्य विभाग लगातार युवती की हालत पर नजर रख रहा है। अस्पताल प्रबंधन ने आइसोलेशन वार्ड के आसपास लोगों को आने जाने की मनाही कर रखी है। इसके लिए यहां सुरक्षाकर्मी भी तैनात किए गए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.