Move to Jagran APP

Jharkhand: गोड्डा डीसी ने सोशल मीडिया को बताया अफवाहों का माध्यम, कहा-अखबार ही सशक्त और विश्वसनीय संदेशवाहक

किसी भी मैसेज को फैलाने से पहले देखें कि समाचार पत्र इस सदंर्भ में क्‍या कहते हैं। समाचार पत्रों के प्रकाशन एवं वितरण में सावधानियां बरती जाती है। इसलिए यह विश्वसनीय है।

By MritunjayEdited By: Published: Tue, 24 Mar 2020 11:18 PM (IST)Updated: Tue, 24 Mar 2020 11:18 PM (IST)
Jharkhand: गोड्डा डीसी ने सोशल मीडिया को बताया अफवाहों का माध्यम, कहा-अखबार ही सशक्त और विश्वसनीय संदेशवाहक
Jharkhand: गोड्डा डीसी ने सोशल मीडिया को बताया अफवाहों का माध्यम, कहा-अखबार ही सशक्त और विश्वसनीय संदेशवाहक

गोड्डा, जेएनएन। कोरोना संकट के बीच गोड्डा के डीसी सुनील कुमार ने कहा है कि जिलावासियों को फेंक न्यूज़ और अफवाहों से बचने की जरूरत है। तथ्यपरक सूचनाओं का सन्देशवाहक प्रिंट मीडिया अखबार ही है। कहा कि लंबे समय से देखा जा रहा है कि सोशल मीडिया अफवाहों को फैलाने का माध्‍यम बन जाते हैं। कुछ लोग इसके दूरगामी प्रभाव को भूलकर कुछ भी फैलाने में लग जाते हैं, जो ना सिर्फ गैर कानूनी है बल्कि असामाजिक गतिविधि भी है।

loksabha election banner

उन्होंने आग्रह किया कि ऐसी स्थिति में किसी भी मैसेज को फैलाने से पहले देखें कि समाचार पत्र इस सदंर्भ में क्‍या कहते हैं। समाचार पत्रों के प्रकाशन एवं वितरण में कई प्रकार की सावधानियां बरती जाने की जानकारी मिल रही है। प्रेस काउंसिल ऑफ इंडिया ने इसके लिए गाइडलाइन भी जारी कर दिए हैं जिनका अनुपालन सभी समाचार पत्र कर रहे हैं। इसके अलावा विश्‍व स्‍वास्‍थ्‍य संगठन, भारत सरकार, अलग-अलग राज्‍य सरकारें और वरीय अधिकारी, मान्‍यता प्राप्‍त स्‍वास्‍थ्‍य संस्‍थान और चिकित्‍सक लगातार समाचार पत्रों के सुरक्षित होने और इनके इस्‍तेमाल को लेकर बयान दे रहे हैं।

कहा कि लॉक डाउन की इस बेला में सोशल मीडिया में गलत और तथ्‍यहीन बातों के झांसे में आने से बचें और समाचार पत्रों के माध्‍यम से अधिकृत, सही और तथ्‍यपरक खबरें पढ़ें। उन्होंने गोड्डा जिला में चल रहे सभी सोशल मीडिया ग्रुप के एडमिन से अनुरोध किया है कि वे सभी अपने-अपने ग्रुप को अविलंब एडमिन मोड में करें ताकि किसी भी प्रकार की अफवाह से बचा जा सके। कोरोना वायरस को लेकर किसी भी प्रकार की गलत जानकारियां या फेंक न्‍यूज कोई व्यक्ति सोशल मीडिया प्लेटफॉर्मों पर पोस्‍ट करता है तो उस व्यक्ति और  एडमिन के विरुद्ध कार्रवाई की जायेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.