Move to Jagran APP

सिंदरी के 132 तीर्थ यात्रियों का दल पहुंचा धनबाद, देर रात हुए जांच में नहीं मिला कोरोना जैसे लक्षण Dhanbad News

सिंदरी से 132 तीर्थयात्रियों का एक दल दिल्ली सहित दक्षिण भारत की यात्रा पर गया था। धनबाद पहुंचने पर सभी की पीएमसीएत में जांच हुई। किसी में भी कोरोना जैसे लक्षण नहीं मिले।

By Sagar SinghEdited By: Published: Sun, 22 Mar 2020 05:03 PM (IST)Updated: Sun, 22 Mar 2020 05:03 PM (IST)
सिंदरी के 132 तीर्थ यात्रियों का दल पहुंचा धनबाद, देर रात हुए जांच में नहीं मिला कोरोना जैसे लक्षण Dhanbad News
सिंदरी के 132 तीर्थ यात्रियों का दल पहुंचा धनबाद, देर रात हुए जांच में नहीं मिला कोरोना जैसे लक्षण Dhanbad News

धनबाद, जेएनएन। सिंदरी के 132 तीर्थयात्री शनिवार की देर रात दक्षिण भारत की यात्रा कर धनबाद पहुंचे। इसकी सूचना मिलते ही जिला प्रशासन रेस हो गया, जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग ने सभी तीर्थ यात्रियों को जांच के लिए पीएमसीएच बुलाया। दो बसों से कुल 132 तीर्थयात्री यहां पहुंचे। एक बस में 65 और दूसरे बस में 67 यात्री सवार थे। रात 1:30 बजे इन तीर्थयात्रियों को इंफ्रारेड थर्मामीटर से जांच की गई। जांच में किसी भी तीर्थयात्री को कोरोना वायरस जैसे लक्षण नहीं मिले। इसके बाद प्रशासन ने राहत की सांस ली।

loksabha election banner

पीएमसीएच परिसर में ही शुरू हुई जांच : पीएमसीएच पहुंचने के बाद जांच टीम ने सभी को एक मीटर की दूरी पर खड़ा कर जांच की। स्वास्थ्य कर्मी रूपेश कुमार ने इन्फ्रा रेड थर्मामीटर से सभी तीर्थ यात्रियों की बारी-बारी से जांच की। तीर्थयात्री में पुरुषों के साथ काफी संख्या में महिलाओं से भी थी। हालांकि किसी भी तीर्थ यात्रियों ने सर्दी, खांसी, बुखार जैसे कोई लक्षण नहीं मिला। देर रात के बाद डॉक्टरों की टीम में सभी तीर्थ यात्रियों को विशेष तथा सतर्कता बरतने की सलाह दी और कहा कि भीड़भाड़ वाले इलाके से बचें। साथ ही आगे के सभी कार्यक्रम को रद करके अपने घरों में ही रहे।

दिल्ली से होते हुए दक्षिण भारत की यात्रा : तीर्थयात्री रमेश ने बताया कि 20 दिन पहले सभी तीर्थयात्री दिल्ली होते हुए दक्षिण भारत की यात्रा पर गए। जब कोरोनावायरस की सूचना मिली तो आगे की सभी यात्राएं स्थगित कर दी गई। उसके बाद बस से सभी यात्री धनबाद लौटने लगे। एक अन्य यात्री ने बताया कि अब से अगले 14 दिनों तक सभी लोग अपने घर में ही रहेंगे। 

निरसा के यात्रियों की जांच : इससे पहले निरसा के आठ तीर्थयात्रियों की जांच की गई। यह तीर्थयात्री पिछले दिनों दिल्ली समेत दूसरे राज्यों के तीर्थ यात्रा पर गए थे। जांच करने के बाद इन्हें भी कोरोना जैसे लक्षण नहीं पाए गए। इसके बाद विभाग ने राहत की सांस ली।

सभी यात्री सुरक्षित : पीएमसीएच के अधीक्षक डॉ. एके चौधरी ने बताया कि सभी तीर्थ यात्री कोरोना से सुरक्षित हैं। सभी की जांच की गई है। सभी को सतर्कता बरतने की सलाह दी गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.