Move to Jagran APP

IRCTC: कोरोना वायरस को मात देने के लिए रेलवे ने खुद को किया आइसोलेट, 31 मार्च तक सभी यात्री ट्रेनें रद

झारखंड के मुख्य सचिव डॉ. डीके तिवारी ने रेलवे बोर्ड के चेयरमैन को पत्र लिखकर 31 मार्च तक दूसरे राज्यों से झारखंड आनेवाली ट्रेनों के आवागमन पर रोक लगाने का आग्रह किया है।

By MritunjayEdited By: Published: Sun, 22 Mar 2020 07:54 AM (IST)Updated: Sun, 22 Mar 2020 03:13 PM (IST)
IRCTC: कोरोना वायरस को मात देने के लिए रेलवे ने खुद को किया आइसोलेट, 31 मार्च तक सभी यात्री ट्रेनें रद
IRCTC: कोरोना वायरस को मात देने के लिए रेलवे ने खुद को किया आइसोलेट, 31 मार्च तक सभी यात्री ट्रेनें रद

धनबाद, जेएनएन। कोरोना के खिलाफ जंग में धनबाद रेल मंडल महत्वपूर्ण भूमिका अदा कर रहा है। रेलवे को सर्वाधिक राजस्व देने वाले रेल मंडलों में शुमार धनबाद रेल मंडल ने अपनी सभी ट्रेनें जनता कर्फ्यू के मद्देनजर रविवार को रद करने का निर्णय लिया था। अब रेलवे ने देश भर में चलने वाली सभी यात्री ट्रेनें 31 मार्च तक रद करने का निर्णय लिया है। इस निर्णय से धनबाद रेल मंडल की भी सभी ट्रेनें रद रहेंगी। 

loksabha election banner

धनबाद रेल मंडल ने अपनी सभी ट्रेनों को रद कर एक तरह से खुद को आइसोलेट कर लिया है। जनता कर्फ्यू का व्यापक असर रविवार को धनबाद रेलवे स्टेशन देखने को मिल रहा है। यहां तड़के चार बजे से रात 10 बजे तक ट्रेनें नहीं चलेंगी। रेलवे ने सारी ट्रेनों को रद कर दिया है। धनबाद में सुबह 5:50 पर खुलने वाली कोलफील्ड एक्सप्रेस से लेकर रात तक की सभी ट्रेनें रद हैं। यहां तक कि रात 11:10 बजे धनबाद से पटना जानेवाली गंगा-दामोदर एक्सप्रेस भी रविवार को नहीं चलेगी।

पहले धनबाद से खुलने वाली अलेप्पी एक्सप्रेस को चलाने की योजना थी। पर शनिवार शाम इस ट्रेन को भी रद करने का ऐलान कर दिया गया। हालांकि धनबाद और गोमो से गुजरने वाली चार महत्वपूर्ण ट्रेनों का परिचालन जारी रहेगा। दक्षिण पूर्व रेलवे इन टे्रनों को शाम की बजाय रात दस बजे के बाद चलाएगी। इनमें वनांचल एक्सप्रेस, पाटलिपुत्र एक्सप्रेस, रांची-दुमका इंटरसिटी और गोमो होकर चलने वाली हटिया-इस्लामपुर एक्सप्रेस शामिल हैं।  

31 मार्च तक झारखंड से बाहर जाने-जाने वाली ट्रेनों पर रोक का आग्रह 

कोरोना से सतर्कता के मद्देनजर झारखंड की सीमाएं सील की जा रही हैं। राज्य से बाहर जहां बसों के आवागमन पर रोक लगा दी गई है वहीं अंतर्राज्यीय ट्रेनों का परिचालन भी रोकने का आग्रह किया गया है। मुख्य सचिव डॉ. डीके तिवारी ने रेलवे बोर्ड के चेयरमैन को पत्र लिखकर 31 मार्च तक दूसरे राज्यों से झारखंड आनेवाली ट्रेनों के आवागमन पर रोक लगाने का आग्रह किया है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.