Move to Jagran APP

Coronavirus Alert : 'जनता कर्फ्यू' को सफल बनाने में जुटे लोग, स्वास्थ्य निर्देशों के पालन का लिया संकल्प Dhanbad News

पीएम की कोरोना वायरस से बचाव को लेकर जनता कर्फ्यू की अपील के बाद लोग इसे सफल बनाने में जुट गए हैं। लोगों ने कहा कि हम सब की जिम्मेदारी है कि स्वास्थ्य निर्देशों का पालन करे।

By Sagar SinghEdited By: Published: Fri, 20 Mar 2020 12:54 PM (IST)Updated: Fri, 20 Mar 2020 02:26 PM (IST)
Coronavirus Alert : 'जनता कर्फ्यू' को सफल बनाने में जुटे लोग, स्वास्थ्य निर्देशों के पालन का लिया संकल्प Dhanbad News
Coronavirus Alert : 'जनता कर्फ्यू' को सफल बनाने में जुटे लोग, स्वास्थ्य निर्देशों के पालन का लिया संकल्प Dhanbad News

धनबाद, जेएनएन। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार की रात राष्ट्र के नाम संबोधन में देश के लोगों से कोरोना वायरस की रोकथाम में सहयोग की अपील की। उन्होंने 22 मार्च (रविवार) को जनता कर्फ्यू के तौर पर मनाने की घोषणा की, जिसमें लोगों से अपील की गई है कि वे सुबह सात बजे से रात नौ बजे तक अपने घरों में ही रहे। आवश्यक सेवाओं से जुड़े लोगों को छोड़कर कोई भी बाहर ना निकले। आगामी कुछ दिनों तक अपनी यात्राओं को टाल दें। सार्वजनिक स्थलों पर ना जाए। साथ ही भीड़भाड़ से दूर रहे। पीएम ने 50 साल से अधिक उम्र के लोगों से खास सतर्कता बरतने को कहा।

loksabha election banner

प्रधानमंत्री की इस अपील के बाद कोल कैपिटल जनता कर्फ्यू को सफल बनाने में जुट गई है:-

  • आज दुनिया के कई देश कोरोना महामारी से जूझ रहे हैं। प्रधानमंत्री ने भी इसको लेक देश के सामने मौजूद चुनौतियों को रखा है। अब हम सब की जिम्मेदारी है कि सरकार व स्वास्थ्य अधिकारियों के निर्देशों का पालने करें। -अजीत सिंह, व्यापारी, बैंक मोड़।
  • कोरोना को लेकर स्वास्थ्य विभाग अलर्ट है। लेकिन, मैं कल मोबाइल पर दैनिक जागरण की खबर पढ़ रहा था कि पीएमसीएम व सदर अस्पताल में मास्क उपलब्ध नहीं है। कल पीएम ने देश से एक दिन जनता कर्फ्यू की मनाने को कहा है। उम्मीद है वे स्वास्थ्य विभाग को भी तुरंत कमियां दूर करने का निर्देश देंगे। -मोहन महतो, सामाजिक कार्यकर्ता।
  • कोरोना वायरस के संक्रमण से अब तक दुनिया भर में हजारों लोगों की मौत हो चुकी है। भारत में भी चार लोगों को मौत हुई है और 200 से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं। प्रधानमंत्री ने इस महामारी को लेकर देश को आगाह कर दिया है। अब हमारी बारी है कि इसपर सतर्कता बरते और सुरक्षित रहे। -अंकिता दूबे, धैया।
  • हम सब मिलकर प्रधानमंत्री की अपील को सफल बनाएंगे। मैं विश्व स्वास्थ संगठन, भारत सरकार के स्वास्थ्य मंत्रालय तथा राज्य सरकारों की ओर से जारी निर्देश का अनुपालन करुंगा। साथ ही 22 मार्च को शाम पांच बजे राष्ट्ररक्षकों का थाली बजा कर उत्साहवर्धन करुंगा। - अशोक राउत, छात्र, धैया लाहबनी।

जनता कर्फ्यू को लेकर मॉल में बढ़ी भीड़ : जनता कर्फ्यू को लेकर लोग शुक्रवार की सुबह से ही अपनी जरूरत का सामान लेने के लिए दुकान और मॉल में पहुंच रहे हैं। ज्यादातर चावल, आटा, दाल, तेल, नामक, चीनी समेत खाद्य सामग्री खरीदने पर जोर दे रहे हैं। मॉल और दुकानों में सेनिटाइजर की भी मांग की जा रही है, लेकिन कम उपलब्धता के कारण सभी को नहीं मिल पा रहा है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.