गोमो बाजार : पीएनएम कॉलेज के काउंटर पर छात्र छात्राओं से लिए गए पैसों की हेराफेरी हुई है। रकम कॉलेज के अकाउंट में जमा नहीं हुए। अन्य भी वित्तीय अनियमितताएं उजागर हुई हैं। बुधवार को पहुंची जांच कमेटी ने कॉलेज में गड़बड़ी की शिकायत को सही पाया। प्राचार्य डोमन हजाम से पूरे मामले की जानकारी लेने के बाद जांच कमेटी ने कॉलेज के कई कागजात मांगे और उन्हें अपने साथ ले गई।

कॉलेज में वित्तीय अनियमितता की शिकायत बीबीएमकेयू को मिली थी। इसी मामले में बुधवार को तीन सदस्यीय जांच कमेटी कॉलेज पहुंची थी। इनमें विवि की प्रॉक्टर डॉ. मीना श्रीवास्तव, डीन डॉ. बीएन सिन्हा और पीके राय कॉलेज के प्राचार्य डॉ. बीके सिन्हा शामिल थे।

इस बारे में प्रॉक्टर डॉ. श्रीवास्तव ने बताया कि गड़बड़ी की शिकायत सही पाई गई है। कॉलेज से कई कागजात लाए गए हैं। उन्हें स्टडी करने के बाद इसकी विस्तृत रिपोर्ट विवि को सौंपी जाएगी।

एक साल से नहीं हुई शासी निकाय की बैठक

जांच कमेटी को यह भी बताया गया कि कॉलेज में हर तीन महीने पर शासी निकाय की बैठक होनी चाहिए। पर पिछले एक साल से पीएनएम कॉलेज में बैठक नहीं हुई है। जांच कमेटी शासी निकाय की बैठक से जुड़ा रजिस्टर और छात्र-छात्राओं व शिक्षक-कर्मचारियों की संख्या से जुड़े रजिस्टर का जिरॉक्स भी ले गई।

--इनसेट--

नौ महीने से वेतन नहीं, अपने ही कॉलेज में भूख हड़ताल पर शिक्षक

पीएनएम कॉलेज के शिक्षक व कर्मचारियों को नौ महीने से वेतन नहीं मिलने से नाराज दर्शनशास्त्र विभाग के सहायक प्राध्यापक विनय कुमार वैद्य अपने ही कॉलेज में भूख हड़ताल पर बैठ गए। जांच कमेटी ने शिक्षक को गरिमा का ध्यान रखकर उन्हें ऐसा नहीं करने का सुझाव दिया।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस