धनबाद, जेएनएन। JSCA Inter District Under-19 Elite Cricket Tournament धनबाद ने जेएससीए अंतर जिला अंडर-19 एलीट क्रिकेट टूर्नामेंट में खूंटी को 5 विकेट से हरा दिया। जीत के हीरो रहे प्रकाश कुमार सिंह ने 110 रनों की शानदार शतकीय पारी खेली और मैन ऑफ द मैच चुने गए। वहीं डिगवाडीह स्टेडियम में खेले गए दूसरे मैच में पश्चिम सिंहभूम ने देवघर को चार विकेट से हराकर टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में अपना स्थान सुनिश्चित कर लिया है।

जियलगोड़ा स्टेडियम में विकेट में नमी रहने की वजह से सुबह मैच आधे घंटे विलंब से शुरू हुआ। इस कारण मैच के निर्धारित ओवर में कटौती कर इसे 48-48 ओवर का कर दिया गया। टॉस खूंटी ने जीता और पहले बल्लेबाजी करने मैदान में उतरे। कप्तान आर्यन हुड्डा के 55 और राहुल कुमार भगत के 34 रनों की पारी के बावजूद टीम 42.4 ओवर में 180 रनों पर सिमट गई। अभिषेक नारायण देब ने 28, धनंजय पांडेय ने 23 और निखिल चक्रवर्ती ने 15 रन बनाए। धनबाद के मोहित कुमार राय ने 35 पर चार, संगम कुमार ने 36 पर तीन और आयुष सिंह ने 36 पर दो विकेट लिए।

बाद में धनबाद ने प्रकाश सिंह के 110 रन की मदद से जीत का लक्ष्य 39.3 ओवर में पांच विकेट पर हासिल कर लिया। अफसर कुरैशी ने 19, यश मेहता ने 16 और आदित्य सिंह ने नाबाद 12 रन बनाए। खूंटी के अमोश एक्का ने 30 पर तीन विकेट लिए जबकि दीपक सिंह और कुलदीप प्रसाद को एक-एक विकेट मिला। मैन ऑफ द मैच प्रकाश सिंह को बीसीसीएल लोदना एरिया के कार्मिक प्रबंधक आनंद प्रकाश ने पुरस्कार प्रदान किया।

पश्चिम सिंहभूम ने देवघर को हराया : डिगवाडीह स्टेडियम में पश्चिम सिंहभूम के खिलाफ टॉस जीत पहले बल्लेबाजी करते हुए देवघर ने 50 ओवर में 9 विकेट पर 166 रन बनाए। अमित भगत ने 62, उमेश कुमार ने 22, ऋत्विक कपूर ने 27 और स्वागत झा ने 14 रन बनाए। पश्चिम सिंहभूम के उमर मल्लिक ने 16, कुंदन कुमार ने 38 और जितेंद्र कुमार ने 28 रन देते हुए दो-दो विकेट लिए। 

हिमांशु बने मैन ऑफ द मैच : निर्धारित समय में ओवर पूरे नहीं करने पर पश्चिम सिंहभूम को 47 ओवर में 167 रन बनाने का लक्ष्य दिया गया, जिसे उसने पांच गेंद बाकी रहते छह विकेट पर बना लिया। हिमांशु कुमार सिंह 42 रन बनाकर नाबाद रहे। उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया। उन्हें यह पुरस्कार मैच रेफरी सुजीत राय ने प्रदान किया। इसके अलावा मयंक पाल ने 42 और अनीश गुप्ता ने 38 रन बनाए। देवघर के रोहित कुमार ने 16 पर दो विकेट झटके। अनुराग सिंह, अभिषेक मिश्रा, अनिकेत शर्मा और हार्दिक पंजवानी को एक-एक विकेट मिला।

Posted By: Sagar Singh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस