धनबाद, जेएनएन। JSCA Inter District Under-19 Elite Cricket Tournament स्पिनरों के शानदार प्रदर्शन के बाद कोनैन कुरैशी के अर्धशतकीय पारी की मदद से धनबाद ने जेएससीए अंतर जिला अंडर-19 एलीट क्रिकेट टूर्नामेंट में जमशेदपुर को तीन विकेट से हरा दिया। वहीं जियलगोरा स्टेडियम में पश्चिम सिंहभूम ने खूंटी को 46 रनों से हरा टूर्नामेंट में लगातार दूसरी जीत दर्ज की। पश्चिम सिंहभूम इस जीत से ग्रुप में शीर्ष पर पहुंच गया है। 

सोमवार को टाटा डिगवाडीह स्टेडियम में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी जमशेदपुर की पूरी टीम 46 ओवरों में 159 रनों पर आउट हो गई। एक समय टीम 72 रनों पर पांच विकेट गंवाकर संघर्ष कर रही थी। लेकिन कप्तान शरणदीप सिंह (57 नाबाद) और रिशु सिंह चौहान (29) ने छठे विकेट के लिए 62 रन जोड़ स्थिति सुधारने का भरसक प्रयास किया। इसके एम. नवीन ने 23 और शुभम कुमार ने 12 रन बनाए। धनबाद के मोहित कुमार राय ने 26 पर चार, संगम कुमार ने 34 पर तीन और आयुष कुमार ने 30 पर दो विकेट चटकाए। 

बाद में धनबाद ने 36.1 ओवर में जीत के लिए जरूरी रन सात विकेट के नुकसान पर बना लिए। कोनैन कुरैशी और प्रकाश कुमार सिंह ने 16.5 ओवर में 84 रन जोड़ टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई। लेकिन मध्यम क्रम की नाकामी से एक समय धनबाद की टीम संकट में दिखने लगी। बाद में यश मेहता ने 32 और अफसर कुरैशी ने 22 रन जोड़ टीम को जीत की राह पर ला दिया। कोनैन ने 58 और प्रकाश ने 30 रन बनाए। राहुल बेरा ने 34 पर चार, रिशु सिंह चौहान ने 16 पर दो और शरणदीप सिंह ने नौ रन पर एक विकेट हासिल किए। मैन ऑफ द मैच कोनैन कुरैशी को दिया गया। उन्हें धनबाद क्रिकेट संघ के वरीय उपाध्यक्ष उत्तम विश्वास ने यह पुरस्कार दिया। 

उधर जियलगोरा स्टेडियम में खेल गए एक अन्य मैच में पश्चिम सिंहभूम ने जीत का सिलसिला बरकरार रखते हुए खूंटी को 46 रनों से हरा दिया। पश्चिम सिंहभूम ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी की। उसकी पूरी टीम 48.3 ओवरों में 218 रनों पर आउट हो गई। मयंक पाल ने 85, हर्ष कुमार ने 67 और जितेंद्र कुमार ने 16 रन बनाए। खूंटी के दीपक सिंह ने 32 पर पांच विकेट झटके। आर्यन हुड्डा और निखिल चटर्जी को एक-एक विकेट मिला।

वहीं खूंटी की टीम 46.3 ओवर में 172 रनों पर आउट हो गई। निखिल चटर्जी ने 27, आर्यन हुड्डा ने 26, अभिषेक नारायण देब ने 29, अमोश एक्का ने 18 रन बनाए। अजीत कुमार सिंह ने 40 पर तीन, जितेंद्र कुमार ने 26 पर दो और मयंक पाल ने 11 पर दो विकेट हासिल किए। मैन ऑफ द मैच चुने गए मयंक पाल को मुख्य अतिथि बीसीसीएल लोदना एरिया के मुख्य प्रबंधक (कार्मिक) दिलीप कुमार भगत ने पुरस्कार प्रदान किया।

Posted By: Sagar Singh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस