धनबाद, जेएनएन। जिले में फोर लेन सड़क निर्माण का कार्य जोरों पर चल रहा है। इसका नजारा धनबाद से लेकर महुदा वाया केंदुआ-पुटकी फोर लेन सड़क के निर्माण को लेकर देखा जा सकता है। दिन-रात काम लगाकर पुल पुलिया का निर्माण भी किया जा रहा है, लेकिन इस रफ़्तार में सड़क निर्माण के दौरन बीच में आने वाले अवरोधों को नहीं हटाया गया। स्थिति यह है कि किसी दिन बीच सड़क पर खड़े ये अवरोध भीषण दुर्घटना और कई मौतों का कारण बन सकते हैं।

यहां है सड़क के बीच अवरोध

  • केंदुआ से धनबाद तक बने सड़क पर केुदुआ पुल के पास ही सड़क से सटा हुआ बीसीसीएल का बिजली घर है। इसके ठीक सामने ही बिजली के तीन पोल बीच सडक पर ही हैं। 
  • कुछ ऐसा ही हाल केंदुआ सिनेमा हॉल से आगे बढ़ने पर जनता पेट्रोल पंप मोड पर भी है। यहां सडक बनाने का काम चल रहा है और पोल बीच सड़क आ गया है।
  • गोधर में लहरा मंदिर से आगे बढ़ने पर आधा दर्जन से अधिक पोल सड़क के बीचो बीच हैं।
  • गोधर मोड से मटकुरिया की ओर आने पर भी यही स्थिति दिखती है।

पोल हटाने को लेकर उदासीन है विभाग : सड़क बनाने वाली कंपनी ने तो निर्माण कार्य पूरा कर दिया और इसपर परिवहन भी शुरू हो गया है। वाहन इस सड़क पर रफ्तार पकड़ रही है। इधर, गोधर बिजली घर के पास पुल निर्माण के दौरान बीच में आए बिजली पोल को हटा दिया गया है। तीन किलोमीटर के दायरे में एक दर्जन से अधिक बिजली बोल बीच सड़क पर हैं। इन्हें हटाने को लेकर कोई कार्रवाई नहीं हो रही है।

साज बना रही सड़क : पथ निर्माण विभाग (PWD) के कार्यपालक अभियंता अमरेंद्र साह ने कहा कि उपरोक्त रोड़ के निर्माण को लेकर उनके विभाग को कोई नियंत्रण नहीं है। इस सड़क का निर्माण स्टेट हाईवे ऑथरिटी ऑफ झारखंड यानी साज के द्वारा किया जा रहा है। ऐसे में सड़क के निर्माण में होने वाली किसी भी तरह की गड़बड़ी पर उनका विभाग कोई कार्रवाई नहीं कर सकता है। 

Posted By: Sagar Singh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस