धनबाद, जेएनएन। धनबाद रेलवे स्टेशन रोड में अवैध दुकानों का हटना स्वत: शुरू हो गया। तिलैया राजकीय उच्च-मध्य विद्यालय में एमडीएम में अनियमितता का मामला सामने आया है। प्रादेशिक नियोजनालय की तरफ से 12 फरवरी को रोजगार मेले का आयोजन किया जा रहा है। अब पीओके-अक्साई चीन पर चर्चा होनी चाहिए। 4जी के मुकाबले 5जी की स्पीड कम से कम 10-20 गुना अधिक होगी।

रेलवे की चेतावनी के बाद खाली हुई अवैध दुकानें

धनबाद रेलवे स्टेशन रोड में अवैध दुकानों का हटना शुरू हो गया है। हालांकि दुकानें हटाने का काम रेलवे नहीं कर रही है। रेलवे ने सिर्फ चेतावनी दी और दुकानदार स्वतः ही दुकानों को हटाने लगे। देखते ही देखते रविवार को स्टेशन रोड से कई अवैध दुकानें हट गईं। बता दें कि रविवार शाम दुकान हटाने का अंतिम दिन है। इसके बाद रेलवे अतिक्रमण हटाओं अभियान चलाएगी।  

यहां एक किलो दाल व तीन किलो आलू में बनता है 100 बच्चों का खाना

बाघमारा अंचल के तिलैया स्थित राजकीय उच्च-मध्य विद्यालय में बच्चों की अटेंडेंस में हेराफेरी कर मिड डे मिल (एमडीएम) में अनियमितता किया जा रहा है। इस संबंध में अभिभावकों ने डीसी अमित कुमार से शनिवार को शिकायत की। महादेव टुडू के नेतृत्व में डीसी को सौंपे गए शिकायत पत्र में मांग की गई है कि आदिवासी छात्रों को गुणवत्ता युक्त भोजन हेतु अपने स्तर से हस्तक्षेप कर उचित कार्रवाई करें। हालांकि, इससे पहले जिला शिक्षा विभाग को भी शिकायत की गई थी, लेकिन अब तक कोई कार्रवाई नहीं हुई।

मैट्रिक से लेकर एमबीए पास युवाओं को रोजगार का मौका

जिले के बेरोजगार युवकों के पास रोजगार पाने का सुनहरा अवसर है। इसके लिए अवर प्रादेशिक नियोजनालय की तरफ से 12 फरवरी को रोजगार मेले का आयोजन किया जा रहा है। जिसमें मैट्रिक पास से लेकर एमबीए पास युवक भाग ले सकते हैं। एमबीए पास युवकों को 15 से 25 हजार रुपये प्रतिमाह मिलेंगे। मेले में तीन कंपनियां 400 युवकों को रोजगार देंगी। 

JK Study Center का विषय बदला, अब पीओके-अक्साई चिन पर चर्चा

हम कोई भी क्षेत्र तब नहीं हारते जब उस पर दुश्मन देश की सेना कब्जा कर ले, हम उसे तब हार जाते हैं जब हम उसे भुला देते हैं। गिलगित, बाल्टिस्तान, पाक अधिकृत कश्मीर व अक्साई चिन के मामले में यह कहना था कैप्टन आलोक बंसल का। पूर्व नौसेना अधिकारी, इंडिया फाउंडेशन के निदेशक व जम्मू-कश्मीर स्टडी सेंटर के जियो स्ट्रेटजी विभाग प्रमुख हैं। वे शनिवार को धनबाद में थे। उन्होंने कहा कि हमें न सिर्फ पीओके व अक्साई चिन की वस्तुस्थिति का पता होना चाहिए, बल्कि हमारे मन में उन्हें फिर से हासिल करने की प्रबल इच्छा भी रहनी चाहिए।

5जी तकनीक बदल देगी दुनिया, इस पर IIT-ISM में हो रहा काम

डॉ. निगल जेफरेश ने कहा कि 4जी के मुकाबले 5जी की स्पीड कम से कम 10-20 गुना अधिक होगी। साथ ही ये प्रति वर्ग किलोमीटर क्षेत्र में करीब दस लाख उपकरणों को सपोर्ट करेगा। जेफरेश शनिवार को आइआइटी आइएसएम में 5जी तकनीक पर आयोजित सम्मेलन को संबोधित करने पहुंचे थे। टेक्यूप थ्री के तहत आयोजित इस कार्यक्रम के दौरान 5जी तकनीक से जुड़े तमाम पहलुओं पर चर्चा की गई। 

Posted By: Sagar Singh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस