धनबाद, जेएनएन। धनबाद रेलवे स्टेशन रोड में अवैध दुकानों का हटना शुरू हो गया है। हालांकि दुकानें हटाने का काम रेलवे द्वारा नहीं किया जा रहा है। रेलवे ने सिर्फ चेतावनी दी और दुकानदार स्वतः ही दुकानों को हटाने लगे। देखते ही देखते रविवार को स्टेशन रोड से कई अवैध दुकानें हट गईं।  

धनबाद रेलवे स्टेशन के सर्कुलेटिंग एरिया समेत सामने के पूरे हिस्से को न्यू लुक दिया जा रहा है। ढाई करोड़ रुपये खर्च कर रेलवे स्टेशन के प्रवेश और निकास द्वार को बेहतर बनाने के साथ-साथ सामने की दीवार भी हटा रही है। चाहरदीवारी हटाकर लोहे की जाली लगाई जाएगी जिससे दूर से ही धनबाद स्टेशन दिख जाएगा। इसे लेकर काफी पहले फुटपाथ दुकानों को हटने का नोटिस दिया गया था। हटाने का अंतिम समय रविवार शाम तक निर्धारित था। इसके बाद रेलवे द्वारा अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाने की बात कही गई थी। 

स्टेशन रोड स्थित विनोद बिहारी चाैक पर विजय की चाय दुकान से मंदिर तक के फुटपाथी दुकानदार को रेलवे द्वारा हटने के लिए कहा गया है। लिट्टी दुकानदार पंकज कुमार वर्मा और दिलीप राव ने कहा  कि दादा के जमाने से दुकान कर रहे हैं। रेलवे ने दुकानें हटाने को कहा है। इसलिए हटा रहे हैं। रेलवे को वैकल्पिक व्यवस्था करनी चाहिए। 

Posted By: Mritunjay

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस