Move to Jagran APP

डीसी लाइन पर जल्द चलेगी धनबाद-चंद्रपुरा पैसेंजर, GM ने सांसदों को किया आश्वस्त Dhanbad News

धनबाद-चंद्रपुरा रेललाइन पर यात्री ट्रेनों का परिचालन शुरू हो गया है। इसके लिए वैकल्पिक रेल लाइन की तत्काल आवश्यकता नहीं है। मौजूदा लाइन की नियमित मॉनीटरिंग की जा रही है।

By Edited By: Published: Wed, 18 Sep 2019 08:59 PM (IST)Updated: Thu, 19 Sep 2019 11:59 AM (IST)
डीसी लाइन पर जल्द चलेगी धनबाद-चंद्रपुरा पैसेंजर, GM ने सांसदों को किया आश्वस्त Dhanbad News
डीसी लाइन पर जल्द चलेगी धनबाद-चंद्रपुरा पैसेंजर, GM ने सांसदों को किया आश्वस्त Dhanbad News

धनबाद, जेएनएन। डीसी लाइन पर धनबाद-चंद्रपुरा पैसेंजर ट्रेन जल्द चलेगी। साथ ही धनबाद-अलेप्पी एक्सप्रेस को फुल रेक के साथ चलाने का प्रयास किया जाएगा। ये बातें पूर्व मध्य रेल के महाप्रबंधक ललित चंद्र त्रिवेदी ने कही। उन्होंने कहा कि सांसदों ने भी इन दोनों ट्रेनों का प्रस्ताव दिया है। रेलवे बोर्ड से बात कर शीघ्र पहल करने का आग्रह किया जाएगा।

loksabha election banner

महाप्रबंधक ने बुधवार को डीआरएम कार्यालय में मंडल संसदीय सलाहकार समिति की बैठक में कहा कि धनबाद से दिल्ली, पुणे व बेंगलुरू की सीधी ट्रेन का भी प्रस्ताव आया है। साथ ही रांची से लखनऊ के बीच रेलसेवा शुरू करने की भी मांग की गई है। इससे भी बोर्ड को अवगत कराया जाएगा। धनबाद से गुजरने वाले फ्रेट कॉरिडोर के दौरान होनेवाले संभावित बदलाव पर कहा कि पश्चिम बंगाल के दानकुनी से लुधियाना तक बन रहे पूर्वी डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर प्रोजेक्ट से धनबाद समेत अन्य कई स्टेशनों में कई बदलाव होंगे।

डीसी लाइन के वैकल्पिक लाइन की अभी तत्काल आवश्यकता नहींः धनबाद-चंद्रपुरा रेललाइन पर यात्री ट्रेनों का परिचालन शुरू हो गया है। इसके लिए वैकल्पिक रेल लाइन की तत्काल आवश्यकता नहीं है। मौजूदा लाइन की नियमित मॉनीट¨रग की जा रही है।

धनबाद स्टेशन की पार्किंग को दुरुस्त कराएं: जनता दलयू के जिलाध्यक्ष सह जेडआरयूसीसी सदस्य पिंटू सिंह ने महाप्रबंधक से मिलकर यात्री सुविधाओं से जुड़ा मांगपत्र सौंपा। धनबाद स्टेशन की पार्किंग व्यवस्था को दुरुस्त करने की मांग की। जीएम ने त्वरित कार्यवाई का आश्वासन दिया। मौके पर गुलाब महतो, अरविंद राय, मुन्ना सिन्हा, धनलाल दुबे शामिल थे।

सड़क निर्माण कराए या एनओसी दे रेलवे धनबाद : करमाटाड़ पंचायत के हुचूकटाड़ गाव में सड़क निर्माण रेलवे कराए या अनापत्ति प्रमाण पत्र दे। यह प्रस्ताव राज्यसभा सदस्य महेश पोद्दार के प्रतिनिधि संजय झा ने दिया। इसके साथ ही बरमसिया फाटक पर फुटओवर ब्रिज, वाच एंड वार्ड कॉलोनी और पॉलिटेक्नीक के पंपू तालाब का सौंदर्यीकरण और धनबाद आसनसोल-भोजुडीह पैसेंजर का परिचालन शुरू कराने का भी प्रस्ताव दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.