Move to Jagran APP

वाह, क्या बैंक है! यहां गरीब बच्चों के लिए कपड़े और खिलौने की होगी जमा-निकासी Dhanbad News

उपायुक्त अमित कुमार ने कहा कि जिला प्रशासन भी चाइल्ड लाइन को मदद करेगा। एसएसपी किशोर कौशल ने कहा कि धनबाद को चाइल्ड फ्रेंडली बनाने में इससे मदद मिलेगी।

By MritunjayEdited By: Published: Tue, 17 Sep 2019 11:47 AM (IST)Updated: Wed, 18 Sep 2019 11:48 AM (IST)
वाह, क्या बैंक है! यहां गरीब बच्चों के लिए कपड़े और खिलौने की होगी जमा-निकासी Dhanbad News
वाह, क्या बैंक है! यहां गरीब बच्चों के लिए कपड़े और खिलौने की होगी जमा-निकासी Dhanbad News

धनबाद, जेएनएन। खुल गया-खुल गया, गरीब बच्चों का बैंक खुल गया...।  जी हां, शहर में एक ऐसे बैंक की शुरुआत हुई है, जहां गरीब बच्चों के लिए कपड़े और खिलौने जमा होंगे और उनकी निकासी भी होगी। ऐसे तमाम मां-पिता जो अपने बच्चों की इन ख्वाहिशों को पूरी नहीं कर पाते, उनकी मायूसी अब दूर होगी।

prime article banner

जयप्रकाश नगर के चाइल्ड लाइन में इस बैंक की शुरुआत राष्ट्रीय बाल संरक्षण आयोग की सदस्या रोजी ताबा और आयोग के रजिस्ट्रार रमेश गौड़ ने की। उन्होंने कहा कि ऐसे बच्चे जो कपड़े और खिलौने से वंचित हैं, उन्हें इस बैंक से दिया जाएगा। शहरवासियों से आग्रह किया कि उनके बच्चों के ऐसे बहुत से कपड़े होंगे, जो बेकार पड़े हैं। चाइल्ड लाइन को बच्चों के लिए कपड़े उपलब्ध कराएं। चाइल्ड लाइन की टीम अपने स्तर पर भी कपड़े और खिलौने एकत्रित करेगी।

प्रशासन भी करेगी मददः उपायुक्त अमित कुमार ने कहा कि जिला प्रशासन भी चाइल्ड लाइन को मदद करेगा। एसएसपी किशोर कौशल ने कहा कि धनबाद को चाइल्ड फ्रेंडली बनाने में इससे मदद मिलेगी।

कौन-कौन थे शामिल : चाइल्ड लाइन के निदेशक संजय मिश्रा, झारखंड बाल संरक्षण आयोग की पूर्व अध्यक्ष आरती कुजूर, धनबाद सेंटर को-ऑर्डिनेटर सोनिया राय, किरण सिंह, अरुण कुमार भी मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK