Move to Jagran APP

Non Stop Bus के धक्के से महिला की माैत के बाद मचा कोहराम, जालान अस्पताल में तोड़फोड़ Dhanbad News

बिंदा राम अपनी पत्नी और 8 वर्षीय बच्चे के साथ बाइक से बरवाअड्डा की तरफ से आ रहा था। प्रभातम मॉल के पास बस की चपेट में आ गया। तीनों गंभीर रूप से घायल हो गए।

By MritunjayEdited By: Published: Sun, 15 Sep 2019 02:03 PM (IST)Updated: Mon, 16 Sep 2019 10:57 AM (IST)
Non Stop Bus के धक्के से महिला की माैत के बाद मचा कोहराम, जालान अस्पताल में तोड़फोड़ Dhanbad News
Non Stop Bus के धक्के से महिला की माैत के बाद मचा कोहराम, जालान अस्पताल में तोड़फोड़ Dhanbad News

धनबाद, जेएनएन। धनबाद-बरवाअड्डा रोड पर धैया के चनचनी कॉलोनी मोड़ के पास रविवार दोपहर तेज रफ्तार बस ने डिवाइडर पार कर रहे बाइक सवार को जोरदार टक्कर मार दी, जिसमें बाइक सवार पति-पत्नी व बच्चा गंभीर रूप से घायल हो गए। उन्हें स्थानीय लोगों और पुलिस की मदद से एशियन जालान अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां इलाज के दौरान पत्नी पार्वती देवी की मौत हो गई। वहीं पति और बच्चे को बेहतर इलाज के लिए रिम्स रेफर कर दिया गया है।

ऐसे हुई घटना :  पांडरपाला निवासी 45 वर्षीय बिंदा राम अपनी पत्नी पार्वती (40 वर्ष) व बेटा आकाश (8 वर्ष) के साथ बाइक से बरवाअड्डा स्थित समधी के घर गए थे। वहां से वे दोपहर में करीब साढ़े 12 बजे वापस लौट रहे थे। इसी दौरान वे चनचनी कॉलोनी मोड़ के पास डिवाइडर पार कर दूसरी लेन में जा रहे थे। तभी धनबाद से हजारीबाग जा रही पम्मी बस संख्या जेएच11आर-6474 ने बाइक को जोरदार टक्कर मार दी। टक्कर इतनी जोरदार थी कि बाइक हवा में करीब 10 फीट ऊपर उड़ गई। बाइक पर सवार तीनों लोग सड़क पर दूर जा गिरे। आननफानन में स्थापीय लोगों ने तीनों को जालान अस्पताल भेजा जहां इलाज के दौरान पत्नी पार्वती की मौत हो गई। इधर पार्वती की मौत की सूचना मिलते ही पांडरपाला व हाउसिंग कॉलोनी क्षेत्र से बड़ी संख्या में मृतक के परिजन व सगे संबंधी अस्पताल पहुंच गए। लोगों ने अस्पताल में तोडफ़ोड़ कर अपना आक्रोश व्यक्त किया।
आक्रोशित लोगों ने अस्पताल के बाहर सड़क पर आकर भी धनबाद-बरवाअड्डा रोड को बस स्टैंड के सामने जाम कर दिया। अस्पताल प्रबंधन के विरुद्ध कार्रवाई की मांग करते हुए लोगों ने सड़क पर टायर व कुर्सियां जलाकर यातायात अवरुद्ध कर दिया। आक्रोशित लोगों में बड़ी संख्या में महिलाएं मौजूद थीं। महिलाओं ने मृतका पार्वती देवी के शव को सड़क पर रखकर प्रदर्शन शुरू कर दिया, जिससे पुलिस के लिए असमंजस की स्थिति हो गई। महिला पुलिसकर्मी न होने के कारण पुलिस असहाय महसूस कर रही थी। थाना प्रभारी नवीन कुमार राय व पार्षद मनोरंजन सिंह ने सूझबूझ से काम करते हुए महिलाओं को समझा बुझा व जांच का आश्वासन देकर शव को सड़क से हटवाया। इसके बाद पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पीएमसीएच पोस्टमार्टम के लिए भेजा। इधर गंभीर रूप से घायल बिंदा राम व उसके 8 साल के बेटे आकाश कुमार को भी जालान से पीएमसीएच रेफर किया गया। वहां से गंभीर अवस्था में दोनों को रिम्स रांची भेज दिया गया है।
पुलिस ने सूझबूझ से संभाला मामलाः महिला की मौत की खबर फैलते ही बड़ी संख्या में लोग सड़कों पर उतर गए। मौका देखकर कई असामाजिक तत्व भी भीड़ में शामिल हो गए। भीड़ को उकसाते हुए कुछ लोग सड़क जाम कर आग लगाने व दुकानों में तोडफ़ोड़ करने की बात करने लगे। मौके पर मौजूद थाना प्रभारी नवीन कुमार राय को जैसे ही भनक लगी उन्होंने भीड़ से कुछ लोगों को चिन्हित कर समझाया और घटना में भीड़ को न उकसाने की चेतावनी दी। इसके बाद मामला शांत हुआ।
मौत की खबर मिलते ही लोगों ने घेरा अस्पताल : पार्वती देवी की मौत की जानकारी मिलते ही बड़ी संख्या में पुरुष व महिला जालान अस्पताल परिसर में पहुंच गए। वहां उन्होंने ड्यूटी कर रहे अस्पताल कर्मियों व डॉक्टरों के साथ धक्का-मुक्की व तोडफ़ोड़ की।
अब कौन करेगा 7 बच्चों का लालन-पालन : मौत की खबर सुनकर मृतका पार्वती देवी के परिजन व रिश्तेदार का रो रो कर बुरा हाल है। उनका कहना है कि अब इतने बड़े परिवार का लालन पालन कैसे होगा। पार्वती देवी के 8 बच्चे हैं, जिनमें पांच बेटा व तीन बेटियां हैं। बड़े बेटे की शादी बरवाअड्डा में हुई है। मृतका की बहन आशा देवी ने बताया की वहीं बड़ी बेटी की शादी की बातचीत चल रही थी।
अस्पताल पर लगाया इलाज में लापरवाही का आरोपः पार्वती देवी की मौत के पीछे लोगों ने अस्पताल प्रबंधन की लापरवाही बताया है। लोगों का कहना था कि गंभीर रूप से घायल तीनों लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया। इलाज से पहले ही 50 हजार रुपये की मांग शुरू कर दी। परिजनों ने कहा कि इलाज शुरू कीजिए, रुपये का इंतजाम किया जा रहा है। बावजूद डॉक्टरों ने पार्वती का इलाज शुरू नहीं किया। परिजनों का कहना था कि वे घटना की खबर सुनते ही अस्पताल पहुंच गए। रुपयों का इंतजाम नहीं हो पाया था। डॉक्टरों से विनती की गई कि वह इलाज शुरू करें रुपयों का इंतजाम जल्द हो जाएगा लेकिन डॉक्टरों व कर्मियों ने इलाज करने से मना कर दिया।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.