Move to Jagran APP

झरिया में एटीएम लूटने आए निरसा के तीन अपराधी धराए

एटीएम लूटने के प्रयास में तीन आरोपी गया जेल

By JagranEdited By: Published: Thu, 12 Sep 2019 10:55 PM (IST)Updated: Fri, 13 Sep 2019 07:01 AM (IST)
झरिया में एटीएम लूटने आए निरसा के तीन अपराधी धराए
झरिया में एटीएम लूटने आए निरसा के तीन अपराधी धराए

संस, झरिया : झरिया थाना क्षेत्र के कतरास मोड़ के समीप बुधवार देर रात झरिया पुलिस ने एटीएम लूटने के प्रयास के दौरान तीन लोगों को स्काíपयो वाहन व एटीएम तोड़ने के कई औजार के साथ धर दबोचा। पुलिस ने बताया कि पूछताछ में पता चला कि शेख रियाज, रामू गोराई व समीर शेख उर्फ समीर अंसारी निरसा थाना क्षेत्र में रहते हैं। अन्य तीन लोग पुलिस को देख अंधेरे का फायदा उठा कर भागने में कामयाब रहे। छापामारी करने के दौरान स्काíपयो से एटीएम मशीन तोड़ने के औजार बरामद किये गये। सिदरी के डीएसपी पीके केसरी ने झरिया थाना में बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि कुछ अपराधी कई दिनों से झरिया के एटीएम को लूटने की योजना बना रहे हैं।

loksabha election banner

बुधवार देर रात लूट को अंजाम देने के लिए निरसा से झरिया आने वाले है। इसकी जानकारी झरिया के थानेदार रंधीर कुमार को दी। रंधीर कुमार ने टीम गठित कर कतरास मोड़ के पास पहुंचे। टीम घात लगाकर अपराधियों का घंटों इंतजार करती रही। इसी दौरान लगभग दो बजे एक सादे रंग की स्काíपयो धनबाद की ओर से झरिया कतरास मोड़ के पास आकर रुकी। इसके बाद चालक कई बार गाड़ी को आगे पीछे करते रहे। गाड़ी में लगभग छह लोग बैठे हुए थे। इसके बाद तीन लोग गाड़ी से उतरे। काफी देर तक कतरास मोड़ का मुआयना किया। इसी दौरान एक व्यक्ति गाड़ी में बैठे अन्य साथियों को बाहर निकलने को कहा। सभी साथी गाड़ी से निकले। उनके पास एटीएम मशीन को काटने के कई औजार थे। घटना को अंजाम देने से पहले ही झरिया पुलिस ने मौके पर पहुंचकर तीन को धर दबोचा। हथियार से लैस तीन अपराधी अंधेरे का फायदा उठा कर भाग गये। झरिया पुलिस तीनों को पकड़ने के लिए पीछा भी किया। लेकिन वे नहीं पकड़ाए। झरिया पलिस तीनों अपराधियों को पकड़कर थाना लाकर पूछताछ की। पुलिस को कई सुराग हाथ लगे हैं। अपराधियों ने अपने अन्य साथियों के नाम व पता भी बताए हैं। डीएसपी ने बताया कि तीनों आरोपित का कुल्टी, बोकारो, निरसा सहित कई अन्य थानों में भी अपराधिक मामले दर्ज हैं। फरार आरोपितों की खोजबीन जारी है। समीर अंसारी पर जाली नोट से संबंधित मामला दर्ज है। कई बार लूटपाट मामले में जेल जा चुका है। झरिया पुलिस ने तीनों आरोपितों को जेल भेज दिया।

...

वर्ष 2016 में झरिया स्थित बिहार बिल्डिग के समीप लगी बैंक एटीएम पर गार्ड नहीं होने का फायदा उठाकर अपराधियों ने उसे अपना निशाना बनाया था। रात के अंधेरे में अपराधियों ने एटीएम को तोड़ने की काफी कोशिश की थी। मशीन की टूटने की आवाज सुनकर आसपास के लोग जग गए थे। इसके बाद लोगों को आते देखकर सभी अपराधी फरार हो गए थे।

...

वर्ष 2018 में झरिया शहर के बस्ताकोला के समीप अपराधियों ने वहां लगी एटीएम को उखाड़कर अपने साथ ले जाने का प्रयास किया था। जब अपराधी उसे अपने साथ नहीं ले जा सके तो उसे तोड़ने लगे। इसी दौरान लोगों को आता देखकर क्षतिग्रस्त अवस्था में ही एटीएम मशीन को छोड़ कर फरार हो गए थे। स्थानीय लोगों ने घटना की जानकारी झरिया पुलिस को दी थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.